कर्मचारियों को बड़ी सौगात, न्यूनतम मासिक वेतन का ऐलान, फरवरी में इतनी बढ़कर मिलेगी सैलरी

2000 Rupee Note Exchange,

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। 6th Pay Commission. हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों (Himachal Pradesh employees) के लिए बड़ी खबर है।हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने कर्मचारियों को मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2022) का तोहफा दिया है।हिमाचल सरकार ने अनुबंध कर्मचारियों के लिए छठे वेतन आयोग के तहत न्यूनतम वेतन (Revised Pay Scale Formula) की घोषणा कर दी है।इसके बाद सरकारी विभागों में अनुबंध पर नियुक्त होने वाले लिपिक को न्यूनतम 12120 रुपये मासिक वेतन मिलेगा। इस संबंध में वित्त विभाग की ओर से कार्यालय ज्ञापन (Office Memorandum) जारी किया गया है।

Vyapam Recruitment 2022: इन पदों पर निकली है भर्ती, 30 जनवरी लास्ट डेट, जानिए आयु-पात्रता

हिमाचल प्रदेश में छठे वेतन आयोग के तहत अनुबंध कर्मचारियों के लिए संशोधित वेतनमान का फार्मूला (Revised Pay Scale Formula) के तहत नियमित कर्मचारी को देय कुल वेतन का 60 फीसदी के रूप में वेतन निर्धारण किया गया है। इसके अनुसार सरकारी विभागों में अनुबंध पर नियुक्त होने वाले लिपिक को न्यूनतम 12120 रुपये मासिक वेतन (Monthly Salary) मिलेगा। अनुबंध कर्मचारी (Contract Employees) का नया वेतन उसके स्तर के संबंधित नियमित कर्मचारी के पे मैट्रिक्स के आधार पर बढ़ेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)