कर्मचारियों की सैलरी में आएगा फिर बंपर उछाल, 18 महीने के अटके DA arrears पर लेटेस्ट अपडेट

minimum wage

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है, जल्द ही एक बार फिर सैलरी में बंपर इजाफा होने वाला है।खबर है कि नए साल से पहले 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता और महंगाई राहत (DA/DR Hike)  बढ़ाने के बाद  अब मोदी सरकार 11.56 लाख से अधिक कर्मचारियों को हाउस रेंट अलाउंस (HRA) की सौगात दे सकती है ।इससे सैलरी में 8100 रुपए तक का उछाल देखने को मिलेगा।वही 18 महीने के बकाया एरियर पर भी जल्द फैसला हो सकता है और इसका एकमुश्त भुगतान किया जा सकता है।

यह भी पढ़े  MP Government Jobs 2021: इन पदों पर निकली है भर्ती, 30 लाख तक सैलरी, जल्द करें अप्लाई

दरअसल, 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों (Central employees and pensioners) को 31% महंगाई भत्ते के बाद अब मोदी सरकार जल्द ही 11.56 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को हाउस रेंट अलॉउंस (HRA) का तोहफा दे सकती है। ये बढ़ोतरी जनवरी 2022 से लागू हो सकती है।इंडियन रेलवे टेक्निकल सुपरवाइजर्स एसोसिएशन (IRTSA) और नेशनल फेडरेशन ऑफ रेलवेमेन (NFIR) ने 1 जनवरी 2021 से HRA बढ़ाने की मांग की है, जिसके बाद वित्त मंत्रालय ने भी केंद्रीय कर्मचारियों का एचआरए बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार कर रेलवे बोर्ड (Railway Board) के पास भेजा गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)