कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, ग्रेजुएटी के 476 करोड़ का भुगतान! अक्टूबर में बढ़कर आएगी सैलरी

सरकार ने कर्मचारियों को ग्रेजुएटी के 476 करोड का भुगतान दीपावली से पूर्व शुरू करने की घोषणा की है।

कर्मचारियों

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने कर्मचारियों (Government Employees) को महंगाई भत्ते (7th Pay Commission) और राहत के बाद दिवाली से पहले एक और बड़ा तोहफा दिया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (रोडवेज) में कार्यरत एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों को देय ग्रेच्युटी के करीब 476 करोड़ का भुगतान किया जाएगा।खास बात ये है कि यह बोनस दिवाली से पहले ही यानि अक्टूबर में कर्मचारियों को खातों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े.. Government Jobs: 8वीं पास के लिए यहां निकली है भर्ती, 50 हजार तक सैलरी, जल्द करें एप्लाई

दरअसल, सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (Rajasthan State Road Transport Corporation) के सेवानिवृत्त कर्मचारियों  (retired employees) को दी जा रही ग्रेच्युटी अन्य परिलाभ की समीक्षा की । इस दौरान गहलोत सरकार ने कर्मचारियों को ग्रेजुएटी के 476 करोड का भुगतान दीपावली से पूर्व शुरू करने की घोषणा की है।सरकार के इस फैसले से कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

यह भी पढ़े.. MP School: 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, डीईओ ने जारी किए निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार (Rajasthan Government ) द्वारा सेवानिवृत्त कर्मचारियों को देय ग्रेच्युटी के 476 करोड़ का भुगतान दीपावली पूर्व प्रारंभ कर दिया जाएगा।ग्रेच्युटी (Gratuity)के मद में देय 476 करोड़ रूपये में से 200 करोड़ रूपये की वित्त विभाग द्वारा स्वीकृति इसी सप्ताह जारी कर दी जाएगी और शेष देय 260 करोड़ की व्यवस्था लोन के माध्यम से कर दी जाएगी।ऐसे में पूरी संभावना है कि दिवाली से पहले कर्मचारियों को इसका लाभ मिलना शुरु हो जाएगा।