कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बढ़े हुए DA के साथ आएगी सैलरी, जानें पूरा कैलकुलेशन

शिक्षकों

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के कर्मचारियों (MP Employess)को खुशखबरी का इंतजार है, लेकिन हाल ही में छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने दीवाली से पहले राज्य के कर्मचारियों (7th Pay Commission) के डीए में 5% की वृद्धि कर दी है। यह 1 जुलाई 2021 से लागू होगा, इससे प्रदेश के 4 लाख 45 हजार अधिकारी कर्मचारियों को फायदा मिलेगा।इस बढोत्तरी से अक्टूबर महीने की सैलरी में बंपर उछाल देखने को मिलेगा, जो कि आगामी त्यौहारों को देखते हुए बड़ी राहत मानी जा रही है।

MP में 6 के लाइसेंस निलंबित, 3 पंचायत सचिव सस्पेंड, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता समेत 3 बर्खास्त

7 पे कमीशन के तहत छत्तीसगढ़ सरकार के 5% महंगाई भत्ता में वृद्धि के बाद अब महंगाई भत्ता 17 प्रतिशत पहुंचा गया है, जिसके बाद बढ़े हुए महंगाई भत्ते की राशि एक जुलाई से नकद भुगतान किया जाएगा।महंगाई भत्ते की गणना मूल वेतन के आधार पर की जाएगी और इसमें विशेष वेतन व्यक्तिगत वेतन शामिल नहीं होगा।वही छठे वेतनमान में 10 प्रतिशत वृद्धि को लेकर आदेश जारी किया है, इसके तहत महंगाई भत्ते में करीब 164 प्रतिशत की बढोत्तरी होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)