कर्मचारियों के लिए डेढ़ साल के डीए एरियर को लेकर नया अपडेट, पढ़िए यहां

bank fd rate

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 28 फीसदी (7th Pay Commission) कर बड़ी सौगात दे दी है वही दूसरी तरफ पेंशनर्स का डीए का एरियर अब भी अटका हुआ है।ऐसे  में कर्मचारियों में नाराजगी बढ़ती जा रही है यही कारण है कि अब नेशनल कोऑर्डिनेशन कमिटी ऑफ पेंशनर्स एसोसिएशन (NCPO) ने ऐलान किया है कि वह 7 सितंबर को केंद्रीय कर्मचारियों के साथ (Central Government Employees) के साथ मिलकर एक बड़ा धरना करेगा।

MPPSC : राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा 2019 के उम्मीदवारों के लिए काम की खबर

दरअसल, हाल ही कर्मचारियों को पिछले 18 महीने (जनवरी 2020-जून 2021) से रुका महंगाई भत्ता (Dearness allowance) दे दिया गया है, लेकिन इन 18 महीनों का एरियर अब तक नहीं मिल पाया है, जिसके चलते कर्मचारियों में नाराजगी बढ़ है और वे डीए के ऐलान होने के बाद से एरियर ( Dearness relief) की डिमांड कर रहे हैं। इसके चलते कर्मचारियों का 2 लाख से ज्यादा पैसा अटका हुआ है, इसी के चलते अब पेंशनर्स ने 7 सितंबर को धरना देने का फैसला किया है।वही मोदी सरकार की कर्मचारियों के डीए में 3 प्रतिशत वृद्धि की तैयारी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)