कर्मचारियों को फिर मिल सकती है गुड न्यूज, सैलरी में होगी 50 हजार तक बढ़ोतरी! जानें कैसे?

cpc

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th pay commission: केंद्रीय कर्मचारियों (Central government employees) के जल्द अच्छे दिन आ सकते है। एक बार फिर सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केन्द्र की मोदी सरकार कर्मचारियों की बेसिक सैलरी बढ़ाने के लिए फिटमेंट फैक्टर पर भी विचार कर सकती है।अगर ऐसा हुआ तो बेसिक सैलरी 18000 से बढ़कर 26000 हो जाएगी, हालांकि अभी तक सरकार की तरफ से कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है और यह भी तय नहीं है कि यह कब होगा।

Bank Holiday 2022: 4 दिन फिर बंद रहेंगे बैंक, चेकबुक-पासबुक के काम होंगे प्रभावित! जानें डिटेल्स

दरअसल, वर्तमान में केन्द्रीय कर्मचारियों का फिटमेंट फैक्टर 2.57 फीसदी है और उनकी बेसिक सैलरी 18000 रुपए है। कर्मचारी लंबे समय से इसे 3.68 फीसदी (Fitment Factor 3.68 hike) करने की मांग कर रहे है ताकी न्यूनतम वेतन में कम से कम 8000 की वृद्धि हो सके।  अगर मोदी सरकार (Modi Government) इस पर विचार करती है और फिटमेंट फैक्टर बढ़ता है तो बेसिक सैलरी 18000 से 26000 हो जाएगी।इसका लाभ 52 लाख कर्मचारियों को मिलेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)