कर्मचारियों के DA में 3% का इजाफा, एरियर भी मिलेगा, फरवरी में बढ़कर मिलेगी सैलरी!

cpcss

भुवनेश्वर, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission. एक तरफ केन्द्रीय कर्मचारियों के एक बार फिर महंगाई भत्ता बढ़ाने की तैयारी है, वही दूसरी तरफ ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों (Odisha government employees and pensioners)  को डीए की सौगात दी है। ओडिशा सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनरों का 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है, जिसके बाद राज्य के कर्मचारियों को 31 प्रतिशत डीए का लाभ मिलगा। ये बढ़ोतरी 1 जुलाई 2021 से लागू होगी और 7 लाख से ज्यादा कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

 GST रिटर्न भरने में अग्रणी 5 राज्यों में MP, 32 हजार 764 करोड़ का मिला राजस्व, बजट पर नई अपडेट

दरअसल, बीते साल केंद्र की मोदी सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ते (DA Hike) 28 से बढ़ाकर 31% कर दिया है, जिसके बाद अब राज्यों में भी बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है।  अब इसी क्रम में ओडिशा राज्य सरकार (Odisha State Government) ने  कर्मचारियों के डीए और डीआर में 3 प्रतिशत का इजाफा किया है, जिसके बाद  ओडिशा के करीब 7.5 लाख कर्मचारियों को भी केंद्रीय कर्मचारियों की तरह 31% डीए  (dearness allowance) और डीआर का लाभ मिलेगा। संभावना जताई जा रही है कि फरवरी 2022 में महंगाई भत्ते और एरियर का लाभ मिलेगा और सैलरी में भी बपंर उछाल देखने को मिलेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)