New Year में कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा गिफ्ट! 34000 तक बढ़ेगी सैलरी, जानिए ताजा अपडेट

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. नए साल 2022 में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों (central employees-pensioners) की सैलरी में 34000 तक की बढ़ोतरी हो सकती है। खबर है कि नए साल में केंद्र की मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों का 3% महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है, जिससे सैलरी में 21 हजार तक सैलरी बढ़ेगी, जिसका लाभ करीब 1 करोड़ कर्मचारियों-पेंशनरों को मिलेगा।वही फिटमेंट फैक्टर भी बढ़ा तो बेसिक पे 18000 रुपये से बढ़ाकर 26,000 रुपये कर सकती है।वही अन्य भत्ते जुड़े तो यह लाभ और भी बढ़ सकता है।

MP: 5 लाइसेंस निलंबित, 18 अधिकारियों को नोटिस, 6 का वेतन काटा, 126 पर जुर्माना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यू ईयर 2022 केंद्र की मोदी सरकार केन्द्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 2 से 3 प्रतिशत तक बढ़ा सकती है।इसका मतलब ये है कि अगर दिसंबर 2021 तक CPI(IW) का आंकड़ा 125 तक रहता है तो DA 3% वृद्धि निश्चित है और इसका भुगतान जनवरी 2022 में किया जा सकता है । वर्तमान में AICPI सितंबर 2021 तक के आंकड़ों के अनुसार महंगाई भत्ता (dearness allowance) 32.81 फीसदी है और अक्टूबर-नवंबर-दिसंबर की भी गणना हो जाती है तो इसमें 2 से 3 प्रतिशत तक का इजाफा हो सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)