इन कर्मचारियों को नए साल का तोहफा, महंगाई भत्ता 11% बढ़ा, वेतन वृद्धि का भी लाभ

11 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है।बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ एक नवंबर से मिलेगा।

कर्मचारियों

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। उत्तराखंड के रोडवेज कर्मचारियों(Uttarakhand roadways Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी है। उत्तराखंड की पुष्कर धामी सरकार (Uttarakhand Government) ने 11 प्रतिशत महंगाई भत्ता (DA Hike) बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है।  इसके बढ़ोतरी के बाद महंगाई भत्ता 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत किया गया है। यह एक नवंबर 2021 से लागू होगा। संभावना जताई जा रही है कि दिसंबर की सैलरी में इसका लाभ मिलना शुरु हो जाएगा।

यह भी पढ़े.. MP News: 3 अधिकारी निलंबित, 81 कर्मचारियों को नोटिस, 9 का वेतन काटा, 2 की सेवा समाप्त

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  बीते दिनों उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami) ने रोडवेज कर्मचारी का महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया था, जिसके बाद महाप्रबंधक दीपक जैन ने इस संबंध में 11 प्रतिशत महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है।बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ एक नवंबर 2021 से मिलेगा। इस फैसले का फायदा तीन हजार नियमित कर्मचारियों को मिलेगा।इसमें स्थायी कर्मचारियों की भांति इनका वेतन बढ़ाने का भी प्रावधान है।

ऊर्जा के तीनों निगमों को भी सातवां वेतनमान का लाभ

इसके साथ ही उत्तराखंड के ऊर्जा के तीनों निगमों (Uttarakhand Energy Corporation) के एई और तकनीकी ग्रेड-द्वितीय के भी सातवें वेतनमान में प्रारंभिक वेतन वृद्धि पर मुहर लग गई है। 7th Pay Commission के तहत उत्तरप्रदेश की तर्ज पर अब इन कर्मचारियों को भी प्रारंभिक वेतन वृद्धि का लाभ मिलेगा। उत्तराखंड के ऊर्जा मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने इसकी जानकारी दी है। अभी तक उत्तराखंड में छठे वेतनमान के दौरान उक्त कार्मिकों को प्रारंभिक वेतन वृद्धि का लाभ मिल रहा था।