इन कर्मचारियों को नए साल का तोहफा, महंगाई भत्ता 11% बढ़ा, वेतन वृद्धि का भी लाभ

कर्मचारियों

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। उत्तराखंड के रोडवेज कर्मचारियों(Uttarakhand roadways Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी है। उत्तराखंड की पुष्कर धामी सरकार (Uttarakhand Government) ने 11 प्रतिशत महंगाई भत्ता (DA Hike) बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है।  इसके बढ़ोतरी के बाद महंगाई भत्ता 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत किया गया है। यह एक नवंबर 2021 से लागू होगा। संभावना जताई जा रही है कि दिसंबर की सैलरी में इसका लाभ मिलना शुरु हो जाएगा।

MP News: 3 अधिकारी निलंबित, 81 कर्मचारियों को नोटिस, 9 का वेतन काटा, 2 की सेवा समाप्त

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  बीते दिनों उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami) ने रोडवेज कर्मचारी का महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया था, जिसके बाद महाप्रबंधक दीपक जैन ने इस संबंध में 11 प्रतिशत महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है।बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ एक नवंबर 2021 से मिलेगा। इस फैसले का फायदा तीन हजार नियमित कर्मचारियों को मिलेगा।इसमें स्थायी कर्मचारियों की भांति इनका वेतन बढ़ाने का भी प्रावधान है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)