कर्मचारियों का जल्द बढ़ेगा महंगाई भत्ता! सैलरी में होगी 20 हजार की बढ़ोतरी, जानें कैसे

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों ( Central Government employees Pensioners) के लिए साल 2022 सौगात के लिए आने वाला है। एक तरफ कर्मचारियों के महंगाई भत्ते के 3 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है,जिसके बाद कुल डीए 31% से बढ़कर 34% हो जाएगा वही दूसरी तरफ हाउस रेंट अलाउंस में भी 3 प्रतिशत (DA/HRA Hike) का इजाफा हो सकता है, जिसके बाद HRA 27 फीसदी से बढ़कर 30% हो सकता है। डीए बढ़ने से देश के 48 लाख केंद्रीय कर्मचारी और करीब 60 लाख पेंशनर्स लाभन्वित होंगे। वही  31 लाख कर्मचारियों को HRA का लाभ मिलेगा।

MP Weather: 11 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, 29 जिलों में कोल्ड डे की चेतावनी, जानें शहर का हाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोदी सरकार एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है।दिसंबर 2021 में महंगाई दर के आंकड़े के आधार पर कर्मचारियों के DA में 3 फीसदी का इजाफा तय माना जा रहा है। AICPI सितंबर 2021 तक के आंकड़ों के अनुसार DA 32.81% और नवंबर के आंकड़ों के बाद AICPI इंडेक्स 125.7 पर पहुंच गया है,वही दिसंबर के आंकड़े जनवरी 2022 में जारी किए जाएंगे,  ऐसे में 2 या फिर 3 फीसदी डीए का बढ़ना तय है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)