कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी! बेसिक सैलरी होगी 26000, समझें पूरा कैलकुलेशन

2000 Rupee Note Exchange,

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों ( Central Government employees Pensioners) को जल्द बड़ी सौगात मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केन्द्र की मोदी सरकार एक बार फिर कर्मचारियों का फरवरी 2022 से पहले फीटमेंट फैक्टर (Fitment Factor) बढ़ा सकती है।  कैबिनेट बैठक के फैसले के बाद इसे 1 फरवरी 2022 को पेश होने वाले बजट में शामिल किया जा सकता है।इस बढ़ोतरी से न्यूनतम मूल वेतन यानी बेसिक सैलरी 18000 से बढ़कर 26,000 हो सकती है।इसका लाभ देश 48 लाख केंद्रीय कर्मचारी और करीब 60 लाख पेंशनर्स को मिलेगा।

MPPEB 2022: पुलिस भर्ती को लेकर बड़ी खबर, पदों की संख्या बढ़ाई, पढ़े गृहमंत्री का बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केन्द्र की मोदी सरकार केन्द्रीय कर्मचारियों जनवरी 2022 महीने के अंत तक कर्मचारियों का फिटमेंट फैक्टर 2.57 से बढ़ाकर 3.68 तक कर सकती है। इस संबंध में जल्द कर्मचारी संगठन के साथ केन्द्र सरकार की एक बड़ी बैठक हो सकती है, जिसमें इसमें बढोत्तरी का फैसला लिया जा सकता है।वही आगामी बजट 2022-23 में इस खर्च को शामिल किया जा सकता है।वर्तमान में फिटमेंट फैक्टर 2.57 है, जिसके 3.68 प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है।हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टी नहीं की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)