कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3% की बढोतरी, एरियर का भी लाभ, फरवरी में बढ़कर आएगी सैलरी!

minimum wage

भुवनेश्वर, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission. नए साल 2022 में ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों (Odisha government employees and pensioners)  को बड़ा तोहफा दिया है। ओडिशा सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनरों का 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है, जिसके बाद राज्य के करीब 7.5 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लाभ होगा। यह बढ़ोतरी 1 जुलाई 2021 से लागू होगी। संभावना जताई जा रही है कि इस लाभ के चलते फरवरी में कर्मचारियों-पेंशनरों की सैलरी बढ़कर आ सकती है।

 MP के अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, सीएम शिवराज ने दिए ये निर्देश

दरअसल, हाल ही में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Odisha Chief Minister Naveen Patnaik) ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता 3 प्रतिशत वृद्धि (DA/DR Hike ) बढ़ा दिया है, जिसके बाद महंगाई भत्ता  (dearness allowance) 28 प्रतिशत से बढ़कर केन्द्र के समान 31 प्रतिशत हो गया है। वही कर्मचारियों को 30 प्रतिशत का एरियर देने का भी फैसला किया, कर्मचारियों को जनवरी 2016 से अगस्त 2017 के बीच बढ़े हुए वेतन का 50 प्रतिशत बकाया मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)