कर्मचारियों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज! 18 महीने के अटके DA Arrears पर आई नई अपडेट, 1 करोड़ को मिलेगा लाभ

2000 Rupee Note Exchange,

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission.केंद्रीय कर्मचारियों-पेंशनरों (Employees Salary Hike) के लिए गुड न्यूज है।  31 प्रतिशत महंगाई भत्ते के बाद 18 महीने के अटके डीए एरियर का इंतजार खत्म होने वाला है। खबर है कि मोदी सरकार नए साल में बकाया डीए एरियर पर फैसला कर सकती है और एकमुश्त के रुप में इसका भुगतान किया जा सकता है। इस संबंध में अब नए साल 2022 में कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ  बैठक होगी और जल्द ही 1 करोड़ कर्मचारियों को तोहफा मिलेगा।इससे कर्मचारियों को सैलरी में 2 लाख से ज्यादा का लाभ मिलेगा।हालांकि सरकार की तरफ से अभी तक कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

New Year में कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा गिफ्ट! 34000 तक बढ़ेगी सैलरी, जानिए ताजा अपडेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र की मोदी सरकार नए साल में 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 60 लाख पेंशनरों (Central Employees Pensioner) को बड़ा तोहफा दे सकती है। सरकार द्वारा नए साल जनवरी में 2022 में 18 महीने के बकाया डीए एरियर का भुगतान किया जा सकता है ।हाल ही में चर्चा थी कि 24 दिसंबर को कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ बैठक हो सकती है और 25 दिसंबर 2021 को इसका भुगतान किया जा सकता है, लेकिन कुछ कारणों से ऐसा ना हो सका। अब खबर आ रही है कि नए साल में फाइनल बैठक हो सकती है और 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक के डेढ़ साल के बकाया डीए एरियर (18 Month DA Arrears) का इंतजार खत्म हो सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)