कर्मचारियों को जल्द मिलेगा एक और भत्ता! सैलरी में आएगा बड़ा उछाल, देखें कैलकुलेशन

minimum wage

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission के तहत 31 फीसदी महंगाई भत्ते और महंगाई राहत (DA/DR Hike) के बाद केंद्रीय कर्मचारियों को एक बार फिर बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है।मीडिया रिपोट्स् के मुताबिक, 11.56 लाख से अधिक कर्मचारियों का हाउस रेंट अलाउंस (HRA) बढ़ाने वाला है, इसको लेकर वित्त मंत्रालय में मंथन शुरु हो गया है और यह प्रस्ताव रेलवे बोर्ड के पास मंजूरी के लिए भेजा गया है। इसके पास होते ही कर्मचारियों की सैलरी में 8100 तक फायदा होगा।वही एरियर (arrears) का भी लाभ मिलेगा।इससे कर्मचारियों की सैलरी में बड़ा उछाल आएगा।

डेंगू से पीड़ित श्योपुर के नायब तहसीलदार की ग्वालियर में हुई मौत!

दरअसल, हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) और महंगाई राहत 31 फीसदी कर दिया है, जिसका लाभ अक्टूबर नवंबर से ही करीब 1 करोड़ कर्मचारियों को मिलना शुरु हो गया है। अब खबर आ रही है कि जल्द ही मोदी सरकार (Modi Government) कर्मचारियों का एचआरए भी बढ़ा सकती है। इसको लेकर इंडियन रेलवे टेक्निकल सुपरवाइजर्स एसोसिएशन (IRTSA) और नेशनल फेडरेशन ऑफ रेलवेमेन (NFIR) ने 1 जनवरी, 2021 से HRA लागू करने की मांग की है।  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मोदी सरकार जल्द ही हाउस रेंट अलाउंस (HRA) में बढ़ोतरी कर सकती है, जिससे सैलरी में बड़ा इजाफा देखने को मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)