राज्य के कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, वित्त विभाग ने जारी किया आदेश, DA में 4 फीसद की वृद्धि, एरियर का होगा भुगतान, खाते में आएगी बड़ी राशि

7th pay Commission, Employees DA Hike : प्रदेश के लाखों कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई है। इसके लिए कैबिनेट की बैठक में महत्वपूर्ण फैसला लिया गया था। DA को 4% से बढ़ाने की तैयारी की गई थी। मुख्यमंत्री द्वारा हुई घोषणा के बाद आखिरकार वित्त विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। आदेश जारी होने के साथ ही कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि पर मुहर लग गई है। इसके साथ ही कर्मचारियों के खाते में 45000 तक रुपए को मिलेंगे।

DA में 4 फीसद की वृद्धि 

राजस्थान में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ाने की घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की गई थी। केंद्रीय कर्मचारियों के DA में 4 फीसद की वृद्धि के तुरंत बाद ही राजस्थान सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि की घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की गई थी। 25 मार्च को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा की थी। वहीं वित्त विभाग द्वारा कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत को बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही महंगाई भत्ता 38 से बढ़कर 42% हो गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi