कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी! सैलरी में आएगा बंपर उछाल, जानिए ताजा अपडेट

minimum wage

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों-पेंशनर्स (central employees-pensioners) के लिए अच्छी खबर है। केंद्रीय कर्मचारियों (Central Employees Salary Hike) को जल्द  बड़ा तोहफा मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नए साल 2022 में केंद्र की मोदी सरकार  कर्मचारियों का एचआरए भत्ता बढ़ा सकती है।इससे 11.56 लाख से ज्यादा कर्मचारियों की  सैलरी में 8100 रुपए तक का इजाफा होगा। यानि 7th Pay Commission के तहत जब डीए 25 प्रतिशत से अधिक हो जाएगा, तो HRA भी बढ़ जाएगा।

 पेंशनरों के लिए बड़ी खबर, अब नहीं रुकेगी दिसंबर-जनवरी की पेंशन, जानें ताजा अपडेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय कर्मचारियों (Central Employees Salary Hike) को नए साल 2022 में एक और भत्ते की सौगात मिल सकती है। इंडियन रेलवे टेक्निकल सुपरवाइजर्स एसोसिएशन (IRTSA) और नेशनल फेडरेशन ऑफ रेलवेमेन (NFIR) ने सरकार के सामने 1 जनवरी 2021 से HRA बढ़ाने की मांग रखी है और वित्त मंत्रालय ने भी एक प्रस्ताव बनाकर मंजूरी के लिए रेलवे बोर्ड (Railway Board) को भेजा है। संभावना जताई जा रही है कि जल्द इसे हरी झंडी दी जा सकती है और नए साल 2022 में 11.56 लाख से अधिक कर्मचारियों को इसका लाभ मिल सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)