कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी! 18 महीने के अटके डीए एरियर पर ताजा अपडेट, 2 लाख का होगा लाभ

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों (Central employees and pensioners) के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही 18 महीने के अटके महंगाई भत्ते के एरियर को लेकर खुशखबरी मिल सकती है। माना जा रहा है कि इसी महीने गणतंत्र दिवस (Republic Day 26 January 2022) के पहले या बाद में कभी भी केन्द्र की मोदी सरकार इस मसले पर अंतिम फैसला ले सकती है और कर्मचारियों को एकमुश्त बकाया डीए एरियर का भुगतान किया जा सकता है।इससे 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 60 लाख पेंशनर्स लाभान्वित होंगे और सैलरी में करीब 1 से 2 लाख तक का फायदा मिलेगा।

MP के शिक्षकों के लिए काम की खबर, मांगे सुझाव, मेंटरिंग ब्ल्यू बुक का प्रारूप होगा फाइनल

वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता और महंगाई राहत (DA/DR Hike) का लाभ मिल रहा है, लेकिन कर्मचारियों को लंबे समय से जनवरी से लेकर जुलाई तक यानि 18 महीने के महंगाई भत्ते के एरियर (18 Months DA Arrear ) का इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी के पास मामला पहुंचने के बाद  कर्मचारियों के पेंडिंग डीए एरियर का फैसला भी जल्द फरवरी से पहले हो सकता है, यानि 26 जनवरी से पहले कैबिनेट के साथ बैठक हो सकती है और  कर्मचारियों को राहत देते हुए इसका एकमुश्त भुगतान किया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)