कर्मचारियों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज, 18 महीने के पेंडिंग DA Arrear पर ताजा अपडेट, खाते में आएंगे 2 लाख!

minimum wage

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों ( Central Government employees Pensioners)का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। महंगाई भत्ते और फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी की चर्चाओं के बीच  18 महीने के बकाया डीए एरियर पर ताजा अपडेट आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस महीने के अंत तक कैबिनेट में इस पर फैसला लिया जा है और बजट 2022 के बाद कर्मचारियों के खाते में राशि ट्रांसफर की जा सकती है। इससे 68 लाख कर्मचारी के साथ 48 लाख पेंशनर्स भी लाभान्वित होंगे। हालांकि सरकार की तरफ से कोई अधिकारिक पुष्टी नहीं की गई है।

25 जनवरी को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बड़ा तोहफा देंगे सीएम शिवराज

वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता और महंगाई राहत (DA/DR Hike) का लाभ मिल रहा है और मोदी सरकार 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता फिर बढ़ाने की तैयारी में है, ऐसे में कर्मचारियों को जनवरी से लेकर जुलाई तक यानि 18 महीने के बकाया महंगाई भत्ते के एरियर (18 Months DA Arrear ) का इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  इस महीने के अंत से पहले एक कैबिनेट की बड़ी बैठक हो सकती है, जिसमें इसका निपटारा किया जा सकता है।वही कर्मचारियों को राहत देते हुए इसका एकमुश्त भुगतान किया जा सकता है।इससे कर्मचारियों को 1 से 2 लाख तक लाभ मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)