कर्मचारियों के 18 महीने के बकाया DA Arrear पर आया ताजा अपडेट, 1 करोड़ को मिलेगा लाभ

2000 Rupee Note Exchange,

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय कर्मचारियों (Employees Salary Hike) के लिए बड़ी खुशखबरी है। 7th Pay Commission के तहत 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता और राहत (DA/DR Hike)  के बाद केंद्र की मोदी सरकार 18 महीने के बकाया डीए एरियर पर जल्द फैसला कर सकती है। इस संबंध में 25 दिसंबर क्रिसमस से पहले कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ होने वाली बैठक में यह फैसला हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो करीब 1 करोड़ यानि 47.14 लाख कर्मचारियों और 68.62 लाख पेंशनभोगियों को इसका लाभ मिलेगा।

नए साल में महंगी हो जाएंगी ये गाड़ियां, टाटा मोटर्स ने भी किया कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान

दरअसल, 7th Pay Commission के तहत 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता और महंगाई राहत बढ़ने और इसका नवंबर से लाभ मिलने के बाद अब केंद्रीय कर्मचारियों (Central Employees Pensioner) को बकाया 18 महीने यानि 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक के डीए एरियर (18 Month DA Arrears) का इंतजार है।मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो काउंसिल ने सरकार के सामने मांग रखी है कि डीए बहाल करते वक्त 18 महीने से पेंडिंग डीए एरियर का भी वन टाइम सेटलमेंट किया जाए। संभावना जताई जा रही है कि मामला पीएम मोदी के पास भी पहुंचने के बाद दिसंबर में कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ इस पर चर्चा हो सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)