कर्मचारियों को जल्द मिलेगा तोहफा! महंगाई भत्ते में वृद्धि संभव, सैलरी में आएगा बंपर उछाल

वर्तमान में कर्मचारियों और पेंशनरों को 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है और 4 प्रतिशत बढ़ोतरी के ऐलान के बाद यह 38 प्रतिशत हो जाएगा। महंगाई भत्ते में इस वृद्धि का लाभ राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिलेगा।

EMPLOYEE NEWS

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ केन्द्रीय कर्मचारियों और 10 राज्यों के कर्मचारियों-पेंशनरों को 4 फीसदी महंगाई भत्ते और महंगाई राहत का तोहफा मिल गया है, वही दूसरी तरफ उत्तराखंड के लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों को 4 फीसदी महंगाई भत्ते का इंतजार है। कर्मचारी संगठनों ने दिवाली बोनस के बाद अब केंद्र सरकार के समान जल्द ही राज्य कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते (DA Hike) का लाभ देने की मांग तेज कर दी है।

यह भी पढ़े..CG Weather: मौसम में बदलाव जारी, तापमान में गिरावट, इस बार जमकर पड़ेगी ठंड, जानें विभाग का पूर्वानुमान

दरअसल, वर्तमान में कर्मचारियों और पेंशनरों को 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है और 4 प्रतिशत बढ़ोतरी के ऐलान के बाद यह 38 प्रतिशत हो जाएगा। महंगाई भत्ते में इस वृद्धि का लाभ राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिलेगा।  डीए वृद्धि को लेकर वित्त विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है, लेकिन अब तक कैबिनेट बैठक में इसे रखा नहीं गया है।  संभावना है कि पुष्कर सिंह धामी सरकार जल्द इस पर फैसला ले सकती है।

उत्तराखंड कर्मचारी संगठनों ने राज्य सरकार से बढ़े हुए डीए का लाभ जल्द से जल्द देने की घोषणा करने की मांग की है।उनका कहना है कि इस बार डीए की घोषणा का लाभ राज्य कर्मचारियों के साथ ही निगम कर्मचारियों को भी दिया जाए। सभी कर्मचारी दिवाली से पहले डीए मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। जिन निगमों ने अभी तक पुराने डीए का भुगतान नहीं किया है, उन पर भी शासन स्तर से दबाव बनाया जाए ताकि कर्मचारियों को उनका हक समय पर मिले।

यह भी पढ़े..MP: राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, अनुकंपा नियुक्ति के नियम होंगे सरल, कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव, मिलेगा लाभ

बता दें कि बीते दिनों हुई कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों को 4 फीसदी डीए और दिवाली बोनस पर सहमति बन गई थी और इस पर कैबिनेट ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया था। मुख्यमंत्री ने बोनस को तो मंजूरी दे दी, लेकिन अभी डीए को लेकर कोई फैसला नही लिया है। संभावना है कि नवंबर में इस पर फैसला हो सकता है।