कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए अच्छी खबर, जल्द डीए एरियर पर फैसला संभव, खाते में आएंगे 2 लाख तक रुपए!

employees loan

7th Pay Commission Latest news: नए साल से पहले केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों ( Central Government employees) को खुशखबरी मिल सकती है।दिसंबर तक 18 महीने के बकाया डीए एरियर का इंतजार खत्म हो सकता है। खबर है कि इस संबंध में जल्द कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ कर्मचारी और पेंशनर्स यूनियन के प्रतिनिधियों की बैठक हो सकती है, इसके लिए समय भी तय कर लिया गया है ।हालांकि सरकार की तरफ से अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि या बयान सामने नहीं आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए साल से पहले मोदी सरकार जुलाई 2020 से जनवरी 2021 तक के एरियर पर विचार कर सकती है, इसके ल‍िए कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ जल्द कर्मचारी और पेंशनर्स यूनियन के प्रतिनिधियों की बैठक हो सकती है। अब कर्मचारियों की मांग पर सरकार क्या फैसला लेती है और कितनी राशि देगी या फिर अन्य कोई हल निकलेगा, यह बैठक पर निर्भर करेगा। । अगर एरियर पर बात बनती है, तो 11 प्रत‍िशत का एकमुश्त एरियर दिया जाएगा या फिर भुगतान 3 किस्तों में भी किया जा सकता है या फिर एक बार 1.50 लाख तक भी भुगतान पर सहमति बन सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)