Aadhaar ने नियमों में किया बदलाव, एड्रेस अपडेट करना हुआ मुश्किल, जानिए प्रोसेस

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  आधार कार्ड (Aadhaar Card) आज भारत में सबसे जरूरी दस्तावेज है। आधार कार्ड व्यक्ति की पहचान को वैरिफाई करने वाला प्रूफ है। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) इसमें समय समय पर अपडेट करता रहता हैं।   इस बार एड्रेस अपडेट करने के नियमों में बदलाव किया गया है इसे थोड़ा कठिन किया गया है।  यदि आप अपने आधार कार्ड में एड्रेस अपडेट करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है।

यूआईडीएआई (UIDAI) ने आधार कार्ड (Aadhaar Card) में एड्रेस अपडेट करने के नियम में बदलाव किया है।  नए नियम के मुताबिक अब आप बिना एड्रेस प्रूफ के आधार कार्ड (Aadhaar Card) में एड्रेस अपडेट नहीं करा सकते।  यूआईडीएआई (UIDAI) पहले एड्रेस प्रूफ के अभाव में एड्रेस अपडेट कर रही थी लेकिन एक ट्वीट के माध्यम से यूआईडीएआई (UIDAI) ने बताया है कि अब उसने इस सर्विस को बंद या डी एक्टिवेट कर दिया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....