Aadhaar Update : आधार कार्ड को लेकर राहत भरी खबर, UIDAI ने बढ़ाई तारीख, अब इस तारीख तक कर सकेंगे सुधार

Aadhaar Update, UIDAI Update : प्रत्येक भारतीय के लिए सबसे महत्वपूर्व दस्तावेज में एक आधार कार्ड को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है और ये अपडेट राहत भरी है, भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने अब मुफ्त में आधार कार्ड को अपडेट कराने यानि उसमें कोई भी करेक्शन कराने की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 14 दिसंबर 2023 कर दिया है, अभी तक ये तारीख 14 सितंबर 2023 थी।

महत्वपूर्ण दस्तावेज है Aadhaar Card 

सभी जानते हैं कि आधार कार्ड कितना महत्वपूर्ण दस्तावेज है, इसके बिना किसी भी सरकारी योजना अथवा कार्य का लाभ लेना संभव नहीं होता, बच्चों के स्कूल एडिमिशन से लेकर बैंक खाते और हर जगह इसकी आवश्यकता पड़ती ही इसलिए इसे अपडेट रखना बहुत जरुरी है।

अब करेक्शन की डेडलाइन बढ़कर 14 दिसंबर 2023 

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण अर्थात यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) ने आधार कार्ड का इस्तेमाल करने वालों को एक बड़ी राहत देते हुए इसमें सुधार कराने की डेडलाइन को बढ़ा दिया है, अब आधार कार्ड यूजर यदि करेक्शन करवाना चाहता है तो वो मुफ्त में यानि फ्री में 14 दिसंबर 2023 तक करवा सकते हैं।

दूसरी बार UIDAI ने बढ़ाई है करेक्शन की तारीख 

यहाँ बताना जरूरी है कि UIDAI ने Aadhaar Update की तारीख दूसरी बार बढ़ाई है सबसे पहली बार 14 जून 2023 तक आधार अपडेट कराने की डेडलाइन थी जिसे बढ़ाकर 14 सितंबर किया गया और फिर अब इसे बढ़ाकर 14 दिसंबर कर दिया गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News