संसद में हुए हंगामे और नारेबाजी पर एक्शन, राज्यसभा के 19 विपक्षी सांसद निलंबित, देखें लिस्ट

मानसून सत्र के दौरान संसद (Parliament) में हंगामा करने के आरोप में 19 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। मानसून सत्र के दौरान संसद (Parliament) में हंगामा करने के आरोप में 19 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। इस लिस्ट में कई दिग्गज विपक्षी नेता शामिल हैं। मिली जानकारी के मुताबिक विपक्ष के सांसद बढ़ती महंगाई और GST के मुद्दे को लेकर राजसभा में मोदी सरकार से उनकी बात सुनने और कुछ समाधान निकालने की मांग कर रहे थे। 18 जुलाई ने मानसून सत्र शुरू हुआ है, लेकिन बार-बार कोई ना कोई अटकलें कार्यवाही पूरी करने में आते रह रहे हैं। सोमवार को भी लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने विपक्षी सांसदों के खिलाफ सख्त कदम उठाए थे।

यह भी पढ़े… Monkeypox ने बढ़ाई चिंता, स्टडी में मिले 3 नए लक्षण, जानें इसके संक्रमण को लेकर क्या है विशेषज्ञों की राय

मंगलवार को 19 विपक्षी सांसदों को नारेबाजी और सदन के वेल में घुसने के आरोप में 1 सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है। इस लिस्ट में त्रिमूल काँग्रेस के सुष्मिता देव, AITC के मौसम नूर, शांता छेत्री, डोला सेन, डॉ. शांतनु सेन, अभिरंजन बिस्वार, एमडी नादीमुल हक्क, एए रहीम और रविहन्द्रा वद्दीराजू  के अलावा अन्य 10 सांसद मौजूद है। इस हंगामे के कारण 20 मिनट के लिए सांसद की कार्यवाही रोकी गई और विपक्षी सांसदों को सस्पेंड करने का फैसला लिया गया।

संसद में हुए हंगामे और नारेबाजी पर एक्शन, राज्यसभा के 19 विपक्षी सांसद निलंबित, देखें लिस्ट

वहीं सोमवार को सांसद में हो रहे हँगामे के कारण लोक सभा की कार्यवाही रोकी गई थी और चार सांसदों को निलंबित किया गया था। हालांकि इससे पहले ओम बिरला के कक्ष में दलों की बैठक हुई थी, जहां स्पीकर ने सदन में हंगामा ना करने की सलाह दी थी। लेकिन बावजूद इसके सांसद में हंगामा हुआ। जिसके खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए स्पीकर ओम बिरला ने चार सांसदों को सस्पेंड कर दिया।