मोदी कैबिनेट विस्तार के बाद मुख्तार अब्बास नकवी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

मुख्तार अब्बास नकवी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मोदी कैबिनेट विस्तार (Modi cabinet expansion) के बाद केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। मुख्तार अब्बास नकवी को राज्यसभा (Rajya Sabha) में उपनेता बनाया गया है।इससे पहले उच्च सदन में उप नेता की जिम्मेदारी पीयूष गोयल (Piyush Goyal) के पास थी जिन्हें पिछले दिनों राज्यसभा का नया नेता नियुक्त किया गया है। गोयल से पहले थावर चंद गहलोत नेता सदन थे। हालांकि मंत्रिपरिषद विस्तार से ठीक पहले उन्हें कर्नाटक का राज्यपाल ( Karnataka Governor ) नियुक्त किया गया।

कोविड-19 बाल सेवा योजनांर्गत बच्चों के खाते में राशि ट्रांसफर, CM बोले-जिलों में करें पालक अधिकारी नियुक्त

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्तार अब्बास नकवी को संसदीय राजनीति का लंबा अनुभव है। वह पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के पहले कार्यकाल में संसदीय कार्यमंत्री के तौर पर भी काम कर चुके हैं। इसके साथ ही विभिन्न विपक्ष समेत सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ उनके संबंध ना सिर्फ अच्छे है बल्कि तालमेल भी अच्छा बैठता है, ऐसे में माना जा रहा है कि सदन में मोदी सरकार  (Modi Government) का मजबूती और बेबाकी के साथ पक्ष रखने के लिए पीयूष गोयल और नकवी को नेता और उपनेता की जिम्मेदारी दी गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)