सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद यहां लग सकता है लॉकडाउन, जानें क्या है कारण

लॉकडाउन

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन (Delhi Lockdown) लग सकता है। इसका कारण दिल्ली में बढ़ता वायु प्रदूषण (Delhi Air Pollution) है। वही लगातार बढ़ते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने भी नाराजगी जाहिर की है और केंद्र सरकार को तत्काल इमरर्जेंसी कदम उठाने को कहा है।वही  सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से सोमवार को प्रदूषण पर लगाम के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी भी देने को कहा है।

VIDEO: मध्य प्रदेश को PM मोदी ने दी बड़ी सौगात, सीएम शिवराज बोले- Thank You

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र सरकार को दिल्ली में 2 दिन का लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) लगाने पर विचार करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि दिल्ली में प्रदूषण से हालात इतने खराब हो गए हैं कि लोग घरों में भी मास्क लगा रहे हैं, इससे बेहतर है कि दो तीन तक के लिए लॉकडाउन लगा देना चाहिए।राजनीति और सरकार से इतर केंद्र सरकार को तुरंत ही इसे लेकर इमरजेंसी डिसीजन होना चाहिए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)