Ambani Favourite Restaurant: 3 पीढ़ियों से इस रेस्टोरेंट के स्वाद का दीवाना है अंबानी परिवार, कई चर्चित हस्तियों का है पसंदीदा

Ambani Favourite Restaurant

Ambani Favourite Restaurant: अंबानी फैमिली देश के सबसे चर्चित परिवारों में से एक है और हमेशा किसी किसी बात पर चलते सुर्खियों में बनी रहती है। परिवार का बिजनेस हो, होने वाले फंक्शन या फिर इनके लग्जरी कपड़े और गहने सब कुछ लोगों की नजर में बना रहता है और चुटकियों में चर्चा का विषय बन जाता है। फिलहाल यह परिवार अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी और बहू श्लोका मेहता की बेटी के घर में आगमन को लेकर चर्चा में है। 31 मई को नन्हीं परी ने इस दुनिया में कदम रखे हैं और परिवार ने उसका नाम वेदा रखा है।

बहुत ही आलीशान और लग्जरी जिंदगी जीने वाली अंबानी फैमिली के बारे में लोग हमेशा यही सोचते हैं कि यह कैसे रहते होंगे, क्या पहनते होंगे, क्या खाते होंगे क्योंकि यह सब कुछ उत्सुकता का विषय है। अब भला जब बात देश के सबसे अमीर परिवार की हो रही हो तो जाहिर सी बात है, इनसे जुड़ी हर चीज बहुत खास होगी।

आपने अब तक फैमिली के बिजनेस, घर, इवेंट्स और फंक्शन के बारे में सुना होगा। लेकिन आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं, वह जानने के बाद आप बिल्कुल हैरान हो जाएंगे। क्योंकि यहां पर बात अंबानी फैमिली के खाने की हो रही है। जाहिर सी बात है यह कोई नहीं जानता होगा कि देश की सबसे चर्चित यह फैमिली अपने खाने-पीने में किन चीजों का इस्तेमाल करती है और उन्हें क्या पसंद है।

चलिए आज हम आपको उन चीजों के बारे में जानकारी देते हैं जो अंबानी परिवार को खाने में बहुत पसंद है, साथ ही आपको यह भी बताएंगे कि वह मुंबई के किस रेस्टोरेंट का ज़ायका चखना पसंद करते हैं।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mukesh Ambani (@mukeshambani.offical)

ये है Ambani Favourite Restaurant

अंबानी फैमिली का यह फेवरेट रेस्टोरेंट मुंबई में मौजूद है जो स्वाति रेस्टोरेंट के नाम से पहचाना जाता है। ना सिर्फ यह देश के सबसे चर्चित परिवार बल्कि कई बड़े सितारों की फेवरेट जगह है। सिर्फ मुकेश अंबानी ही नहीं बल्कि उनके परिवार का हर सदस्य यहां के स्वाद का दीवाना है।

Ambani Favourite Restaurant

3 पीढ़ियों से है फेवरेट

लगभग 3 पीढ़ियों से यह रेस्टोरेंट्स परिवार का पसंदीदा बना हुआ है। यहां पर पश्चिमी और गुजराती व्यंजन ज्यादा मिलते हैं, जो अंबानी परिवार के खानपान से मेल खाते हैं। यही वजह है कि यह उनके पसंदीदा फूड स्पॉट में शामिल है।

Ambani Favourite Restaurant

इस बात का खुलासा खुद रेस्तरां की मालिक आशा झावेरी की बायोग्राफी से हुआ है। अपनी किताब में उन्होंने इस बात का जिक्र किया है कि अंबानी परिवार पिछली 3 पीढ़ियों से उनके रेस्टोरेंट्स खाना मंगवा रहा है।

Ambani Favourite Restaurant

फेवरेट है ये फूड्स

इस रेस्टोरेंट पर मिलने वाली पनकी चटनी अंबानी के पसंदीदा स्नैक्स में से एक है। इसके अलावा यहां पर सेव पुरी, दही बटाटा पुरी, पानी पुरी, चाट जैसे व्यंजन भी मिलते हैं, जो बहुत पॉपुलर है। इन सबके साथ टैंगी इमली चटनी और शानदार गार्निश इन्हें परोसा जाता है जो खाने में बहुत स्वादिष्ट लगते हैं।

Ambani Favourite Restaurant

कई हस्तियों का है पसंदीदा

स्वाति स्नैक्स की शुरुआत 1963 में आशा झावेरी की मां मीनाक्षी झावेरी ने की थी। वह सिंगल मदर थी और उन्होंने इस बिजनेस के जरिए अपने बच्चों को बेहतरीन मुकाम पर पहुंचाया। 1973 में मीनाक्षी का निधन हो गया था, उसके बाद उनके बच्चों आशा और आनंद ने इसे आगे बढ़ाया। इस रेस्टोरेंट की चार ब्रांच है जिनमें से दो अहमदाबाद और एक मुंबई के नरीमन प्वाइंट और दूसरी सांताक्रूज में है।

Ambani Favourite Restaurant

अंबानी फैमिली के अलावा पेंटर एमएफ हुसैन, तबला वादक जाकिर हुसैन जैसी हस्तियां भी यहां के स्वाद की दीवाने हैं। हाल ही में इंडिया में एपल स्टोर लॉन्च करने के लिए पहुंचे सीईओ टिम कुक ने माधुरी दीक्षित के साथ यहीं पर वड़ा पाव खाया था।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News