Amitabh Bachchan ने Corona Caller Tune के लिए एक फैन से मांगी माफी, कहा- क्षमा प्रार्थी हूं

amitabh bachchan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश में बढ़ रहे कोरोना महामारी (Corona epidemic) के चलते लोगों को जागरूक करने के लिए फोन पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज में एक कोरोना कॉलर ट्यून (Corona Caller Tune) आता है। जिसमें वह लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव (Corona infection prevention) के लिए जागरूक रहने की जानकारी देते हैं। किसी को भी कॉल करने पर यही जानकारी बार-बार सुनकर एक फैन ने सोशल मीडिया (social media) के माध्यम से बिग बी (Big B) से कहा कि यह कॉलर ट्यून बंद (Caller tune off) करवा दीजिए, फैन के इस सावल पर बिग बी ने जवाब में कहा कि कष्ट के लिए क्षमा प्रार्थी हूं, लेकिन यह मेरे हाथ में नहीं है।

अमिताभ बच्चन कहा- क्षमा प्राथी हूं

बता दें कि सोशल मीडिया के जरिए एक फैन ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से पूछ ही लिया आखिर यह कोरोना वाली कॉलर ट्यून कब बंद होगी? इस सवाल का जवाब देते हुए बिग बी ने कहा कि क्षमा प्रार्थी हूं, लेकिन Corona Caller Tune बंद करवाना मेरे हाथ में नहीं है। अमिताभ बच्चन ने कहा कि क्षमा त्रिपाठी जी, आपका आभार, लेकिन वो कॉलर ट्यून मेरा निर्णय नहीं है। मुझसे सरकार ने कहा, कोरोना काल के चलते, हम चाहते हैं कि कुछ WHO की तरफ से एक Campaign के लिए ये शब्द बोल दीजिए, इसे हम एक वीडियो के रूप में देश भर में चलाएंगे। सो मैंने कर दिया। अब उन्होंने इसे कॉलर ट्यून बना दिया है। अब मैं क्या कर सकता हूं? मैं देश, प्रांत व समाज के लिए जो भी करता हूं, वह निशुल्क करता हूं। कोई लिखित नहीं होती, बस कर देता हूं। यदि आपको कष्ट हो रहा हो, तो मैं क्षमा प्रार्थी हूं, लेकिन ये विषय मेरे हाथों में नहीं है।

एक फैन ने अमिताभ बच्चन से कहा Corona Caller Tune बंद करा दीजिए

क्षमा त्रिपाठी नाम की फैन ने सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से कहा था कि ‘हम आपकी Honesty और Confession को प्यार करते हैं, यही वजह है कि आपको बिग बी कहते हैं। बस अब वो Corona Caller Tune और बंद करवा दीजिए। इसी का जवाब देते हुए अमिताभ बच्चन ने (Amitabh Bachchan Tweeted) फैन क्षमा त्रिपाठी से माफी मांगी है और लिखा है कि ‘मैं देश, प्रांत और समाज के लिए जो भी करता हूं, वो निशुल्क करता हूं। आपको कष्ट हो रहा हो तो मैं क्षमा प्रार्थी हूं, लेकिन ये विषय मेरे हाथों में नहीं है।

Amitabh Bachchan ने Corona Caller Tune के लिए एक फैन से मांगी माफी, कहा- क्षमा प्रार्थी हूं

अमिताभ बच्चन ने एक कविता कि थी शेयर

बता दें कि पिछले गुरूवार को भी अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया के जरिए एक फैन से माफी मांगी थी। जिसका कारण था कि उन्होंने सोशल मीडिया पर एक कविता शेयर की थी, जो जिंदगी की चाय के बारे में थी। इस कविता को लेकर तृषा अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर  दावा किया कि ये कविता उनकी लिखी हुई है, जिसे बिग बी ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर कर क्रेडिट ली है। वहीं तृषा अग्रवाल ने अभिताभ बच्चन पर कविता चोरी करने का भी आरोप लगाया था। जिसके बाद भी बिग बी को माफी मांगनी पड़ी थी।

कविता पोस्ट को लेकर मांगी माफी

तीन दिनों के बाद जब अभिताभ बच्चन ने अपने खिलाफ कविता को लेकर ट्रेंड हो रही खबर को देखा तो उन्होंने रविवार को सोशल मीडिया के जरीए तृषा अग्रवाल से माफी मांगी। जिसमें बिग बी ने कहा कि ‘भूल सुधार। यह कविता और विचार तृषा अग्रवाल द्वारा लिखी गई है। मैं इसके बारे में नहीं जानता था। किसी ने मुझे यह अपनी फोटो के साथ भेजी थी, जो मुझे पसंद आई और मैंने इसे पोस्ट कर दिया। मैं माफी चाहता हूं, यह किसी के अपमान के इरादे से नहीं किया गया था। आई एम सॉरी।

 


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।

Other Latest News