आतिशी ने मुख्यमंत्री बनते ही दिखाई सक्रियता, अधिकारियों के साथ की महत्वपूर्ण बैठक

आतिशी ने मुख्यमंत्री का पद संभालते ही सक्रियता दिखाई और अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। उन्होंने जनता के प्रति जिम्मेदारियों पर जोर दिया और सभी विभागों को मिलकर काम करने के लिए दिशा-निर्देश दिए।

Delhi

Delhi: दिल्ली की राजनीति में एक नए अध्याय की शुरुआत करते हुए आतिशी ने दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली है। जिम्मेदारी संभालने की तुरंत बाद ही ,आतिशी एक्शन मोड में नजर आई। अपने पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने सरकार के मंत्रियों, मुख्य सचिव और सभी विभागों के अधिकारियों के साथ पहले महत्वपूर्ण बैठक की।

आपको बता दें, इस बैठक में आतिशी ने सरकार और अधिकारियों की जनता की प्रति जिम्मेदारी पर जोर देते हुए कहा कि सभी को अपनी भूमिका पूरी ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से निभानी चाहिए। इतना ही नहीं आतिशी यह भी स्पष्ट किया कि सरकार की प्राथमिकता हर नागरिक को बेहतर जीवन प्रदान करना और उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरना है।

कैबिनेट मंत्रियों और विभाग प्रमुखों की पहली बैठक

मुख्यमंत्री आतिशी की अध्यक्षता में आयोजित पहली बैठक में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरव भारद्वाज, इमरान हुसैन और मुकेश गहलोत के साथ-साथ मुख्य सचिव धर्मेंद्र और सभी विभागों के विभाग अध्यक्ष भी मौजूद थे।

सेवाएं हर जरूरतमंद तक

बैठक के दौरान आतिशी ने यह स्पष्ट किया की जनता द्वारा दिए गए टैक्स से ही सरकार और अधिकारी अपना काम करते हैं। इसलिए सभी का कर्तव्य है कि वह पूरी ईमानदारी के साथ जनता को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करें। आतिशी ने यह भी कहा कि सरकार का लक्ष्य अंतिम व्यक्ति तक सरकारी सुविधाओं को पहुंचाना है, ताकि हर जरूरतमंद को सम्मानजनक जीवन मिल सके।

भगवान हनुमान से चुनावी सफलता का आशीर्वाद

आपको बता दें, आतिशी ने मुख्यमंत्री का प्रभार संभालने के दिन मंगलवार को कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने मंदिर में भगवान हनुमान से प्रार्थना करते हुए जनता के लिए समर्पित भाव से काम करते रहने और आगामी विधानसभा चुनाव के बाद अरविंद केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाने का आशीर्वाद मांगा।

इतना ही नहीं आतिशी ने दर्शन के बाद यह भी कहा कि भगवान हनुमान पिछले दो सालों से आम आदमी पार्टी, उसकी सरकार और अरविंद केजरीवाल को दुश्मनों के हमले से बचा रहे हैं। विरोधी लगातार पार्टी को कमजोर करने का षड्यंत्र रचते रहते हैं, लेकिन भगवान हनुमान की कृपा से आम आदमी पार्टी जनता के बीच अपनी पहचान बनाने में लगी है

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News