Bharat Band: अग्निपथ के विरोध में इन जगहों पर हुआ बंद का ऐलान

भारत के कई संगठनों ने अग्निपथ योजना के खिलाफ सेना भर्ती के लिए भारत बंद का ऐलान किया है। बंद का ऐलान करने वाले संगठनों ने दिल्ली के लिए कूच करने का ऐलान किया था। जिसके बाद से दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई है और राजधानी में सभी एंट्री पॉइंट पर चेकिंग कर रही है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत के कई संगठनों ने अग्निपथ योजना के खिलाफ सेना भर्ती के लिए भारत बंद का ऐलान किया है। बंद का ऐलान करने वाले संगठनों ने दिल्ली के लिए कूच करने का ऐलान किया था। जिसके बाद से दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई है और राजधानी में सभी एंट्री पॉइंट पर चेकिंग कर रही है। सुबह से शुरु हो चुका ट्रैफिक सुबह 8:00 बजे के बाद महाजाम में बदल गया। गुडगांव से लेकर नोएडा तक दिल्ली के सभी सीमाओं पर कई-कई किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है जिसमें हजारों गाड़ियां रेंग रही हैं।

Read More : गुरु बृहस्पति पूरे 1 साल तक इन 3 राशियों पर रहेंगे मेहरबान, नहीं होगी धन दौलत की कमी

इसके अलावा सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लोन के मामले में एचडी के समक्ष पेश होने वाले हैं। जिसकी वजह से ट्रैफिक पुलिस ने कई रूट्स को भी बंद कर दिया है। जिसका असर दिल्ली की सड़कों पर आप देख सकते हैं।

सरहोल सीमा पर जाम
दिल्ली गुरुग्राम एक्सप्रेस वे पर सरहोल सीमा पर भारी ट्रैफिक देखने को मिल रहा है। यहां दिल्ली पुलिस अग्निपथ योजना के खिलाफ बुलाए गए भारत बंद के कारण वाहनों की जांच कर रही हैं। जिसके कारण यहां पर गाड़ियों की लंबी कतारें हो चुकी हैं। लंबा जाम होने के कारण सरहोल बॉर्डर पर गुरुग्राम पुलिस ने भी हस्तक्षेप किया है। जिसके बाद बैरिकेडिंग को सुबह 10:15 बजे हटाया गया। जिसके बाद लोगों को थोड़ी सी राहत मिली है।

Read More : लालबर्रा तहसीलदार के रीडर के घर EOW का छापा

नोएडा में भीषण जाम
नोएडा दिल्ली बॉर्डर पर भी पुलिस सुबह से ही गाड़ियों की जांच कर रही है। जिसके कारण यहां पर भीषण जाम लग चुका है। एक्सप्रेसवे महामाया फ्लाईओवर, फिल्म सिटी तक हजारों गाड़ियां फंसी हुई हैं। यह दफ्तर जाने का समय है जिसकी वजह से लोग काफी परेशान दिख रहे हैं।

दिल्ली एनसीआर में भी भारी जाम
अग्नीपथ का विरोध कर रहे संगठनों के दिल्ली कूच के ऐलान के बाद से पुलिस वाहनों को बिना चेकिंग राजधानी में प्रवेश नहीं करने दे रही है। इसके कारण सरहोल बॉर्डर से लेकर एटलस चौक, दिल्ली नोएडा लिंक रोड, चिल्ला बॉर्डर, दिल्ली नोएडा डायरेक्ट फ्लाईवे पर वाहनों की लंबी कतार नजर आ रही है।

Read More : New Bike Launch : Bajaj Pulsar बहुत ही जल्द लॉन्च करने जा रहा अपनी न्यू बाइक

दिल्ली सीमा पार करने में आधा घंटा से अधिक समय लग रहा
नोएडा से दिल्ली सीमा पर चेकिंग बहुत धीमी गति से हो रही है। जिसके कारण वहां की सीमा पार करने में गाड़ियों को आधे घंटे से अधिक का समय लग रहा है। बताया जा रहा है कि इस आंदोलन में केवल लड़के हैं इसलिए संदिग्ध वाहनों और शहर के बसों के लोगों को भी जांच की जा रही है। बैरिकेट्स जगह-जगह लगाए गए हैं। जिसके कारण यातायात धीमा हो चुका है। जिसमें मयूर विहार की डीएनडी फ्लाईवे, कालिंदी कुंज, चिल्ला बॉर्डर, डीएनडी फ्लाईवे है।

Read More : Mandi Bhav: 20 जून 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

जाम में फंसे यात्रियों ने समस्याओं की शिकायत की है। जिसमें उन्होंने कहा है कि कोई ना कोई संगठन हमेशा दिल्ली में विरोध करने की फिराक में रहता है। जिसकी कीमत हम आम लोगों को चुकानी पड़ती है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी किया जिसमें उसने कहा है कि सुबह 8:00 से 12:00 के बीच मोतीलाल नेहरू मार्ग पर रोड जनपथ और मानसिंह रोड पर जाने से बचें। विशेष यातायात व्यवस्था के लिए इन सड़कों पर आवाजाही संभव नहीं हो पाएगी। साथ ही गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन के लिए क्यूट पॉइंट, जंक्शन सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आजाद रोड पर भी भारी ट्रैफिक है।