गुरु बृहस्पति पूरे 1 साल तक इन 3 राशियों पर रहेंगे मेहरबान, नहीं होगी धन दौलत की कमी

आपको बता दें कि गुरु बृहस्पति ने 12 अप्रैल को अपने प्रिय मीन राशि में प्रवेश कर लिया है जो कि 22 अप्रैल 2023 तक इस राशि में विराजमान रहेगा। वैदिक ज्योतिष के अनुसार बृहस्पति ग्रह का संबंध ज्ञान, शिक्षक, शिक्षा धन, संतान, दान और पुण्य से जोड़ा गया है। इसका अच्छा प्रभाव सभी राशियों पर होगा।

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। हर ग्रह वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चित समय पर राशि गोचर करता है। इस राशि परिवर्तन का असर मानव पर सीधेतौर पर पड़ता है। आपको बता दें कि गुरु बृहस्पति ने 12 अप्रैल को अपने प्रिय मीन राशि में प्रवेश कर लिया है जो कि 22 अप्रैल 2023 तक इस राशि में विराजमान रहेगा। वैदिक ज्योतिष के अनुसार बृहस्पति ग्रह का संबंध ज्ञान, शिक्षक, शिक्षा धन, संतान, दान और पुण्य से जोड़ा गया है, इसलिए गुरु ग्रह के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है लेकिन 3 राशियों ऐसी हैं जिनको यह परिवर्तन बहुत ही फलदाई होने वाला है। तो आइए जानते हैं वह 3 राशियां कौन सी हैं।

Read More : लालबर्रा तहसीलदार के रीडर के घर EOW का छापा

वृष राशि- वृष राशि के 11वे भाव में गुरु का गोचर हुआ है जो कि आय और लाभ का स्थान है, इसलिए इस दौरान वृष राशि वाले जातकों के इनकम में अच्छी बढ़ोतरी हो सकती है। साथ ही आए के नए स्रोत बनेंगे और व्यापार में धन का अच्छा लाभ मिल सकता है। इसके अलावा कोई कारोबार डील फाइनल हो सकती है। जिससे जातक को अच्छा खासा धन प्राप्त हो सकता है।

वहीँ नौकरी पेशा वालों के कार्यशैली में भी निखार आएगा। जिससे आपके बॉस खुश रहेंगे और आपकी तारीफ भी होगी। यदि वृष राशि के जातक कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह समय उनके लिए शानदार है। गुरु वृष राशि के आठवें भाव के स्वामी भी हैं इसलिए इस समय जो लोग रिसर्च के क्षेत्र से जुड़े हैं। उनके लिए यह समय शानदार होगा। इस राशि के जातकों को कई बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। इस समय ओपल रत्न धारण करें, जो आपके लिए और अधिक लकी साबित होगा।

Read More : New Bike Launch : Bajaj Pulsar बहुत ही जल्द लॉन्च करने जा रहा अपनी न्यू बाइक

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों के लिए गुरु ग्रह का गोचर अत्यधिक लाभकारी सिद्ध हो सकता है, क्योंकि गुरु ग्रह मिथुन राशि के दसवें भाव में गोचर कर रहे हैं। जो कि जॉब व्यापार और कार्यक्षेत्र का भाव कहा जाता है, इसलिए इस समय आपको नए जॉब के ऑफर मिल सकते हैं। साथ ही आपकी पदोन्नति के भी योग बनेंगे। कारोबार में अच्छा मुनाफा हो सकता है साथ ही नए व्यवसायिक संबंध भी बन सकते हैं। जिससे आपके व्यापार का विस्तार होगा।

वहीँ जो लोग मार्केटिंग फिल्म और मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं उनके लिए यह समय बहुत ही शानदार रहने वाला है। मिथुन राशि के स्वामी बुद्ध देव हैं और ज्योतिष के मुताबिक बुध और गुरु ग्रह में मित्रता का भाव है इसलिए यह समय अत्यधिक फलदाई साबित होगा। इस राशि के जातक पन्ना पहन सकते हैं जिससे और अधिक लाभ होगा।

Read More : Mandi Bhav: 20 जून 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

कर्क राशि- इस राशि के जातकों के लिए बृहस्पति का गोचर वरदान से कम नहीं है, क्योंकि इस राशि से ग्रह के गोचर के नवम भाव में हो रहा है। जिसे भाग्य और विदेश यात्रा का स्थान माना जाता है। इस समय आपको भाग्य का पूरा साथ सहयोग मिलेगा। इसके अलावा अटके हुए काम भी बनेंगे। नौकरी पेशा लोगों को इस समय अच्छा धन लाभ होगा।

Read More : मंगल करने वाला है मेष राशि में प्रवेश, जाने 27 जून से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल

वहीँ इस दौरान व्यापार के मामले में यात्रा भी हो सकती है जो कि लाभप्रद साबित होगी। जिन लोगों का बिजनेस खानपान होटल रेस्टोरेंट से जुड़ा है उन लोगों को इस समय शानदार साबित होगा। लक्ष्य और कार्यों को पूरा करने में गुरु आपकी मदद करेंगे। वह कर्क राशि के छठे स्थान के स्वामी भी हैं। जिसे रोग और शत्रु का स्थान कहा जाता है, इसलिए आपको शत्रु पर विजय हासिल होगी और गुप्त शत्रुओं का नाश होगा। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी और छात्र परीक्षा में सफलता हासिल करेंगे। इस समय आप मोती का रत्न धारण कर सकते हैं जो आपके भाग्य का उदय करेगा