1 लाख पेंशनरों को बड़ा तोहफा, मिलेगा 7वें वेतनमान का लाभ, बढ़ेगी पेंशन, आदेश जारी

mp pensioners pension

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission. राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में 3 प्रतिशत (DA/DR Hike) की बढोतरी के बाद अब सभी सरकारी उपक्रमों, बोर्ड, निगमों और विश्वविद्यालयों के रिटायर्ड कर्मचारियों-पेंशनरों (Rajasthan Employees Pensioner) को बड़ा तोहफा मिला है। अब इन पेंशनरों को भी 7वें वेतनमान का लाभ मिलेगा। यह 1 अप्रैल 2022 से लागू होगा।इससे 1 लाख पूर्व कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

MP Government Jobs 2022: 881 अलग-अलग पदों पर भर्तियां, अच्छी सैलरी, जल्द करें Apply

दरअसल, राजस्थान के सभी सरकारी उपक्रमों, बोर्ड, निगमों और विश्वविद्यालयों के रिटायर्ड कर्मचारियों-पेंशनर्स को भी 7वें वेतनमान के अनुसार पेंशन दी जाएगी। इससे लगभग 1 लाख पूर्व कर्मचारियों को फायदा मिलेगा।शासन सचिव वित्त सुधीर कुमार शर्मा के हस्ताक्षरों से जारी आदेशों के अनुसार 1 अप्रेल, 2022 से ही संशोधित पेंशन का लाभ मिलना शुरू हो गया है। आदेश में कहा गया है कि राजकीय उपक्रमों,ऑटोनॉमस निकयों, यूनिवर्सिटी वगैरह के पेंशनर्स और पारिवारिक पेंशनर्स पर भी यह आदेश प्रभावी होगा। इसके लिए संशोधित पेंशन 1 अप्रेल 2022 से तय करके दी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)