लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों को तोहफा, 4% डीए बढ़ा, मिलेगा संशोधित वेतनमान का एरियर, अधिसूचना जारी, अप्रैल से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

आदेश के तहत 3 प्रतिशत सालाना एरियर का भुगतान हर महीने के वेतन में पॉइंट 25 यानी 0.25 प्रतिशत के हिसाब के साथ किया जाएगा।कर्मचारियों के डीए के एरियर का भुगतान वित्त वर्ष 2024-25 के आरंभ यानी पहली अप्रैल 2024 से होगा। ये भुगतान 1.5 प्रतिशत की दर से किया जाएगा।

hp news

HP Employees Arrears : हिमाचल प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए खुशखबरी है। होली से पहले राज्य की सुखविंदर सिंह सुख्खू सरकार ने करीब पांच लाख सरकारी कर्मचारियों व पेंशनरों को बड़ा तोहफा दिया है। सुक्खू सरकार ने सोमवार को कर्मचारियों और पेंशनरों के छठे वेतन आयोग के बकाया एरियर को देने के आदेश जारी कर दिए। एरियर का भुगतान जनवरी 2016 से किया जाएगा।

2016 से होना है संशोधित वेतनमान के एरियर का भुगतान

वित्त विभाग के द्वारा जारी आदेश के अनुसार, रेगुलर सरकारी कर्मचारियों को 1 जनवरी 2016 से संशोधित वेतनमान के एरियर का भुगतान और कर्मचारियों और पेंशनरों को 1 जुलाई 2022 से DA की बकाया राशि का भुगतान किया जाएगा। राज्य सरकार के वित्त विभाग के प्रधान सचिव देवेश कुमार की तरफ से जारी अधिसूचना में सरकार के सभी प्रशासनिक सचिवों, विभाग प्रमुखों के अलावा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल को संबोधित करते हुए अनुमति पत्र भेजा. अधिसूचना के अनुसार सुखविंदर सिंह सरकार ने नए वेतन आयोग का एरियर एक फार्मूले के तहत देने का फैसला लिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)