कर्मचारियों को मिल सकता है नियमितीकरण का लाभ, अनुपूरक बजट में शामिल करने की मांग, वेतन-पदोन्नति पर भी फैसला संभव, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर कर्मी

Employees

Employees Regularization, Employees News : कर्मचारियों को जल्दी नियमितीकरण का लाभ मिल सकता है। कर्मचारियों द्वारा इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। वहीं साढ़े 4 साल भी मांग पूरी नहीं होने के बाद अब कर्मचारी आंदोलन के मूड में आ गए हैं। घोषणा पत्र में सरकार द्वारा नियमितीकरण का वादा किया गया था। जिसके बाद अब कर्मचारी द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू किया गया है। आगामी चुनाव को देखते हुए प्रदेश सरकार कर्मचारियों की मांगों को मानते हुए नियमितीकरण पर जल्द कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

54 विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

छत्तीसगढ़ के 54 विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारी 33 जिलों में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। कर्मचारियों का कहना है कि नियमितीकरण का वादा अभी भी अधूरा है। जिसके बाद इस तरह के निर्णय लेने पड़ रहे हैं। जिला संयोजक तारकेश्वर साहू के मुताबिक सरकार ने संविदा कर्मचारियों से 2018 के चुनाव के घोषणापत्र में नियमितीकरण का वादा किया था लेकिन सरकार गठित होने के 4 साल 6 महीने के बाद वादे को पूरा नहीं किया गया है, जो पूरी तरह से गैर लोकतांत्रिक है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi