कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, सेवानिवृत्ति आयु को 58 से बढ़ाकर 62 वर्ष करने की मांग, हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला, जानें कब मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Updated on -
employees

TLM Employees Retirement Age, Employees Retirement Age Hike : देशभर में कर्मचारियों द्वारा सेवानिवृत्ति आयु को बढ़ाए जाने की मांग जारी है। बड़ी संख्या में कर्मचारी सेवानिवृत्ति आयु बढ़ाने के पक्षधर हैं और इसमें सरकार से लगातार वृद्धि की मांग कर रहे हैं। वहीं कई राज्य सरकार द्वारा 2022 23 में भी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु में 2 से 3 वर्ष का इजाफा किया गया था। इसी बीच एक बार फिर से कर्मचारियों के सेवानिवृत्ति आयु में वृद्धि पर हाईकोर्ट ने स्पष्ट आदेश दिए हैं।

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने स्पष्ट किया कि राज्य के मेडिकल कॉलेज में ट्विटर- लेक्चरर-मेडिकल ऑफिसर के पद पर कार्यरत पंजाब सिविल मेडिकल सर्विस अधिकारी की सेवानिवृत्ति आयु में वृद्धि नहीं की जाएगी। वह सेवानिवृत्ति आयु वृद्धि की पात्रता नहीं रखते है। पंजाब सिविल मेडिकल सर्विस कैडर के सदस्य की सेवानिवृत्ति आयु 58 वर्ष निर्धारित की गई है जबकि शिक्षण संकाय के सदस्यों के लिए 1979 के नियम के तहत सेवानिवृत्ति आयु 62 वर्ष निर्धारित की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi