कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, मानदेय में वृद्धि, आदेश जारी, मिलेगा 8 महीने का एरियर, अप्रैल से खाते में आएंगे इतने रुपए

Employees DA Hike, Honorarium Hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उनके मानदेय में वृद्धि की गई है। इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है। इसका लाभ हजारों कर्मचारियों को मिलेगा। यह वृद्धि 38% महंगाई भत्ते के सापेक्ष में की गई है। दरअसल नियमित कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की गई थी। इसके बाद उनके महंगाई भत्ते बढ़कर 38 फीसद हो गए थे। इसके साथ ही गुरुवार को विशेष श्रेणी और संविदा कर्मचारियों के मानदेय में वृद्धि के आदेश जारी किए गए हैं।

उत्तराखंड परिवहन निगम के नियमित कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसद के हिसाब से वृद्धि के अनुपात में संविदा और विशेष श्रेणी के चालक परिचालकों के मानदेय में वृद्धि का आदेश दिया गया है। यह वृद्धि 38 फीसद DA के सापेक्ष में की गई है। इसके साथ ही कर्मचारियों के वेतन में भारी इजाफा देखा जाएगा। वही उनके वेतन बढ़कर 28000 रुपए तक हो सकते हैं।

कर्मचारियों के मूल मानदेय को बढ़ाने पर सहमति

इस मामले में निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि विशेष श्रेणी और संविदा चालक परिचालकों को 1 मार्च से बढ़े हुए मानदेय का लाभ दिया जाएगा। परिवहन निगम की 5 मार्च को हुई निदेशक मंडल की बैठक में संविदा और विशेष श्रेणी कर्मचारियों के मूल मानदेय को बढ़ाने पर सहमति बनी थी।

ऐसेमिलेगा लाभ

जानकारी देते हुए महाप्रबंधक दीपक जैन ने कहा कि नियमित कर्मचारियों के महंगाई भत्ते बढ़ने पर विशेष श्रेणी और संविदा चालक परिचालकों के मानदेय में भी उसी सापेक्ष वृद्धि की जाती है। हालांकि यह वृद्धि मूल मानदेय पर की जाती थी। मूल मानदेय कम होने की स्थिति में विशेष श्रेणी और संविदा कर्मचारियों को वृद्धि का उचित लाभ नहीं मिल पाता था।

हालांकि 21 मार्च को पहले मूल मानदेय में वृद्धि से जुड़े आदेश जारी किए गए थे। मूल मानदेय बढ़ाने के बाद विशेष श्रेणी और संविदा कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते के सापेक्ष में मानदेय में वृद्धि के आदेश जारी किए गए हैं।

मिलेगा 8 महीने का एरियर

निगम प्रबंधन द्वारा 1 जुलाई 2022 से 30 सितंबर 2022 सहित 1 अक्टूबर 2022 से 28 फरवरी 2023 के दौरान दिए गए मानदेय में वृद्धि के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही इसके एरियर भी कर्मचारियों को उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके साथ ही कर्मचारियों के खाते में 38000 रूपए तक देखने को मिलेंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News