OPS 2023 : कर्मचारी-पेंशनर्स के लिए बड़ी खबर, पुरानी पेंशन योजना पर आई नई अपडेट, पीएम मोदी का बड़ा बयान, क्या मिलेगा लाभ?

pensioners pension

Old Pension Scheme : देशभर में पुरानी पेंशन योजना की मांग तेज हो गई है। लगातार अधिकारी कर्मचारियों द्वारा पुरानी पेंशन योजना की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी बीच कई राज्यों द्वारा पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया गया है। हालांकि एक तरफ जहां उम्मीद जताई जा रही थी कि देश भर में पुरानी पेंशन योजना को मोदी सरकार लागू कर सकती है। वहीं अब केंद्र की मोदी सरकार ने पुरानी पेंशन पर महत्वपूर्ण जानकारी दी है।

पुरानी पेंशन योजना पर पूछे गए 5 सवाल 

सरकार ने बताया कि देश के पांच राज्य में पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया गया है। संसद में वित्त मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी में बताया जा रहा है कि 5 राज्यों की सरकारों द्वारा केंद्र को पुरानी पेंशन योजना को फिर से अपनाने के अपने फैसले के बारे में अवगत कराया गया है। संसद में जानकारी देते हुए वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड ने महत्वपूर्ण जानकारी दी है। दरअसल बीजू जनता दल के सांसद भर्तृहरि महताब द्वारा केंद्र सरकार से पुरानी पेंशन योजना पर पांच सवाल पूछे गए थे। जिस पर जानकारी पेश की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi