कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, विभाग ने जारी किया आदेश, नियम और निर्देश तय, पालन करना होगा अनिवार्य

employees

Employees Benefit, Employees New Rule :कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल उनके लिए नए निर्देश जारी किए गए हैं। जारी किए गए निर्देश को पालन करना अनिवार्य किया गया है। वहीं इन आदेश का पालन नहीं करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

आदेश जारी

बिहार सरकार की तरफ से एक आदेश जारी किया गया। जिसमें कहा गया कि शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारियों को औपचारिक कपड़े पहनकर ही कार्यालय जाना है। जारी आदेश में उन्हें निर्देश दिया गया है कि कर्मचारी और अधिकारी जींस और टीशर्ट जैसे कैजुअल परिधान ना पहने और औपचारिक कपड़े पहनकर ही कार्यालय में उपस्थिति दें।

शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड संबंधित आदेश 

बता दे असम सरकार द्वारा भी शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड से संबंधित आदेश जारी किया गया था। वहीं लेगिंग्स, जींस, टीशर्ट जैसे परिधान पहनकर स्कूल ना आने के निर्देश दिए गए थे। इसके लिए अधिसूचना जारी की गई थी। जिसमें लिखा गया था कि सरकारी स्कूल के शिक्षक चाहे पुरुष हो या स्त्री, उन्हें कुछ ऐसे कपड़े पहनने की आदत को छोड़ना होगा। जिसे पार्टी में पहना जा सकता है। अनौपचारिक परिधान में कार्यालय आने की मनाही की गई थी।

शिक्षा विभाग का आदेश जारी 

बिहार शिक्षा विभाग द्वारा आदेश में कहा गया है कि देखा जा रहा है कि कार्यालय संस्कृति के विरुद्ध पदाधिकारी कर्मचारी अनौपचारिक परिधान में कार्यालय आ रहे हैं, जो गरिमा के प्रतिकूल व्यवहार है। ऐसे में शिक्षा विभाग द्वारा कर्मचारियों और पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि गरिमायुक्त औपचारिक परिधान में ही कार्यालय आए और जींस टीशर्ट आदि कपड़े ना पहने। शिक्षा विभाग द्वारा अपील की गई है कि आदेश का पालन किया जाए। इसके लिए निदेशक, अपर सचिव सुबोध कुमार चौधरी की तरफ से आदेश जारी किया गया था


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News