41 हजार कर्मचारियों को बड़ी राहत, 2 महीने की सैलरी खाते में ट्रांसफर, ऐसे करें चेक

कर्मचारियों के खातों में कुल 92 करोड़ की सैलरी भेजी जा चुकी है।जिन कर्मचारियों के खाते में सैलरी भेजी गई है उनका डाटा हरियाणा कौशल रोजगार निगम पर अपडेट कर दिया गया है।

employees teacher pay sacle

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। हरियाणा के कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है। हरियाणा सरकार ने विभिन्न विभागों में अनुबंध के आधार पर कार्यरत 22000 कर्मचारियों के खाते में 2 महीने का बकाया वेतन ट्रांसफर कर दिया है।हरियाणा कौशल रोजगार निगम द्वारा मई में 220000 कर्मचारियों को 51 करोड़ और अप्रैल में 19148 कर्मचारियों को 41 करोड़ की राशि जारी की गई है।

यह भी पढे.. कर्मचारियों का इंतजार खत्म! 18 महीने के पेंडिंग DA Arrears पर नई अपडेट, जल्द खाते में आ सकते है 2.18 लाख

हरियाणा कौशल रोजगार निगम द्वारा ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से सीधे कर्मचारियों के खातों में वेतन ट्रांसफर किया गया है। निगम द्वारा अबतक कर्मचारियों के खातों में कुल 92 करोड़ की सैलरी भेजी जा चुकी है।जिन कर्मचारियों के खाते में सैलरी भेजी गई है उनका डाटा हरियाणा कौशल रोजगार निगम पर अपडेट कर दिया गया है।कर्मचारी चाहे तो अपनी सैलरी का अपडेट पोर्टल पर जाकर चेक कर सकते है।

यह भी पढ़े.. MP Assembly 2022: चुनाव के बाद शुरू हो सकता है मध्‍य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र

खास बात ये है किअभी तक विभिन्न विभागों के मुख्यालयों से ही वेतन जारी किया जाता था, लेकिन हाल ही में हरियाणा सरकार द्वारा लिए गए फैसले के बाद अब नई व्यवस्था से पोर्टल से वेतन देने शुरू किया गया है।इसी कड़ी में इस बार  इन कर्मचारियों का अप्रैल और मई का वेतन अब पोर्टल से जारी किया गया है। सरकार प्रवक्ता की मानें तो सरकारी विभागों और उपक्रमों में अनुबंध आधार पर कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए हरियाणा कौशल रोजगार निगम बनाया गया है। इसके अलावा, मौजूदा अनुबंध आधार पर कार्यरत कर्मचारियों का डाटा भी इस पोर्टल पर अपलोड किया गया है।