दिवाली से पहले पेंशनरों को बड़ी सौगात, 19% DA और 4% RI, हर महीने मिलेगी पेंशन

पेंशन के साथ 19 प्रतिशत महंगाई भत्ता (DA HIKE) और 4 प्रतिशत अंतरिम राहत (RI) देने का निर्णय लिया।

पेंशन

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों को छटवे वेतनमान (6th Pay Commission) के तोहफे के बाद अब एचआरटीसी पेंशनरों (HRTC Pensioner 2021) को दिवाली से पहले बड़ी सौगात मिली है।हिमाचल सरकार ने पेंशनरों को 19 प्रतिशत डीए और चार प्रतिशत आईआर का तोहफा दिया है।वही सरकार ने कहा है कि अगले महीने से पेंशनरों को अगले महीने से नियमित रूप से पेंशन(Pension) की अदायगी की जाएगी।

यह भी पढ़े.. MP में एक्टिव केस 100 पार, आज 8 नए पॉजिटिव, नए वेरिएंट पर गृह मंत्री का बड़ा बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन जगदीश शर्मा की अध्यक्षता में हुई राज्य पथ परिवहन पेंशनर्स कल्याण संगठन (HRTC) की बैठक में पेंशनरों के विवाद का समाधान कर दिया गया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (ACS) परिवहन और राज्य पथ परिवहन पेंशनर्स कल्याण संगठन की बैठक में सरकार (Himachal Government) ने पेंशनरों को भविष्य की पेंशन के साथ 19 प्रतिशत महंगाई भत्ता (DA HIKE) और 4 प्रतिशत अंतरिम राहत (RI) देने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़े.. मध्य प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत, मिली पंजीयन की अनुमति, ये है आखिरी तारीख

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके अलावा पेंशनरों के चिकित्सा बिलों को 3 महीने के अंदर 2 बराबर किस्तों में दिए जाने पर सहमति बनी है। यह भी तय हुआ कि अब पेंशनरों को हर माह के पहले हफ्ते में पेंशन का भुगतान कर दिया जाएगा।वहीी 2015 के डीए पर अगले महीने फैसले का आश्वासन दिया गया है।