CBSE Board Exam 2021-22: ये छात्र बदल सकते है परीक्षा केंद्र, ऐसे भरनी होगी OMR शीट

CBSE

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE Board Exam 2022) की कक्षा 10वीं और 12वीं की टर्म 1 परीक्षा 16 नवंबर, 2021 (CBSE Term 1 Exam) शुरु होने से पहले एक राहत भरी खबर है। सीबीएसई बोर्ड ने cbse.gov.in पर परीक्षा केंद्रों में बदलाव को लेकर अहम नोटिस जारी किया है, इसके तहत  जिन छात्रों ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा  के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, वे अब अपने स्कूल से एग्जाम शहर बदलने की अनुमति 10 नवंबर रात 11: 59 बजे तक ले सकते है।

PM Kisan: लाभार्थी लिस्ट जारी, ऐसे चेक करें अपना नाम, इस दिन आएगी 10वीं किस्त!

दरअसल, कोविड-19 के कारण किसी अन्य शहर में रहने वाले छात्रों के लिए परीक्षा केंद्र बदलने की सुविधा 10 नवंबर, 2021 तक उपलब्ध होगी। इस श्रेणी के अंतर्गत आने वाले छात्र थ्योरी, प्रैक्टिकल या थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनों परीक्षाओं के लिए परीक्षा शहर बदलने का अनुरोध कर सकते हैं।यदि कोई छात्र केवल थ्योरी परीक्षा के लिए परीक्षा शहर में परिवर्तन का विकल्प चुनता है, तो उसे अनिवार्य रूप से अपने अध्ययन के स्कूलों से व्यावहारिक परीक्षा में शामिल होना होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)