कर्मचारियों को सीएम का बड़ा तोहफा, 8 फीसदी वेतन में वृद्धि, खाते में बढ़कर आएगी सैलरी, जानें कब से मिलेगा लाभ?

हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से लगे लेवल-1, 2, और 3 श्रेणी के 1 लाख 19 हजार से अधिक कर्मचारियों को एक बड़ा तोहफा देते हुए वेतन में 8 प्रतिशत की वृद्धि करने की घोषणा की। नई दरें 1 जुलाई 2024 से लागू की जाएगी।

Pooja Khodani
Published on -
EMPLOYEES

Employees Salary Hike : आगामी विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा की नायब सैनी सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। हरियाणा सरकार ने कौशल रोजगार निगम (HKRN) में भर्ती कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि का ऐलान किया है। राज्य सरकार ने HKRN के तहत पार्ट वन, पार्ट 2, पार्ट 3 के भर्ती सभी कर्मचारियों के वेतन में 8 प्रतिशत की वृद्धि की है। बढ़ा हुआ वेतन एक जुलाई से मिलना शुरू हो जाएगा।

इन कर्मचारियों के वेतन में 8 फीसदी वृद्धि

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को संत कबीर कुटीर (मुख्यमंत्री आवास) पर भारतीय मजदूर संघ के साथ आए विभिन्न मजदूर संघ तथा कौशल रोजगार निगम के कर्मचारियों के साथ बैठक की। इस दौरान सीएम ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से लगे लेवल-1, 2, और 3 श्रेणी के 1 लाख 19 हजार से अधिक कर्मचारियों को एक बड़ा तोहफा देते हुए 1 जुलाई, 2024 से उनके वेतन में 8 प्रतिशत की वृद्धि करने की घोषणा की।

ऐसे काम करता है HKRN

गौरतलब है कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड के माध्‍यम से अलग-अलग सरकारी विभागों में संविदा और डीसी रेट पर कर्मचारियों कों भर्ती किया जाता है। यह हरियाणा में संविदात्मक मैनपावर प्रदान करने के लिए अधिकृत एजेंसी के रूप में कार्य करता है। हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड को अक्टूबर 2021 को कंपनी अधिनियम 2013 के तहत शामिल किया गया था, इसकी स्थापना हरियाणा में सभी सरकारी संस्थाओं को पारदर्शी, मजबूत और न्यायसंगत तरीके से संविदा पर कर्मचारी दिलाने के मकसद से की गई थी।

पंडित-मौलवी समेत सभी धर्मों के पुजारियों का बढ़ा वेतन

इससे पहले हरियाणा सरकार ने पंडित, पुजारी, इमाम, मौलवी, ग्रंथि, भिक्षु, लामा, नन, जैन साधु साध्वी और पादरियों को वेतन सहित तमाम सुविधाएं देने का ऐलान किया था।इसके तहत उन्हें और उनके आश्रितों को न केवल आवास और चिकित्सा लाभ मिलेंगे। बल्कि बच्चों को छात्रवृत्ति कौशल प्रशिक्षण और अनुदान दिया जाएगा। धार्मिक अनुष्ठान करने वाले सभी का जीवन स्तर सुधारने के लिए पहली बार हरियाणा में अर्चक, पुजारी और अन्य नियुक्त धार्मिक पेशेवर कल्याण बोर्ड गठित किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News