कर्मचारियों को CM का बड़ा तोहफा, मानदेय में वृद्धि, अब खाते में आएंगे 17000 रुपए, अलग पोर्टल बनाने का भी ऐलान

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने नगर पालिकाओं, नगर निगमों और पंचायतों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों की मानेदय में 1000 से 2000 रुपए की बढ़ोतरी की है।

Pooja Khodani
Published on -
salary news

Employees Salary Hike 2024 : आगामी विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा की नायब सैनी सरकार ने सफाई कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। हरियाणा सरकार ने कौशल रोजगार निगम (HKRN) के कर्मचारियों के वेतन में 8 प्रतिशत की वृद्धि के बाद अब ग्रामीण और शहरी सफाई कर्मचारियों के मानदेय में भारी वृद्धि की है।इससे पहले 3 साल पहले पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सफाई कर्मचारियों के मानदेय में बढ़ोतरी की थी।

जानिए किसका कितना बढ़ा मानदेय

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने नगर पालिकाओं, नगर निगमों और पंचायतों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों की मानेदय में 1000 से 2000 रुपए की बढ़ोतरी की है। इस वृद्धि के बाद नगर पालिका और नगर परिषद के सफाई कर्मियों का मानदेय बढ़कर 17000 और ग्राम पंचायतों के सफाई कर्मचारियों का मानदेय 16000 रुपए हो गय है।शहरों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों के वेतन में 1000 की वृद्धि के बाद अब 17000 रुपए प्रति माह वेतन मिलेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारियों के मानदेय में 2000 रुपए की बढ़ोतरी के बाद उन्हें 16000 रुपए हर महीने वेतन मिलेगा।

अलग पोर्टल बनाने की भी घोषणा

सीएम सैनी ने सफाई कर्मचारियों के लिए अलग पोर्टल बनाने की भी घोषणा की है।सीएम ने कहा कि  हर जिले का अपना एक पोर्टल होगा, जिसके माध्यम से कर्मचारियों की नियुक्ति होंगी। इसका लाभ 15 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा।इससे एक दिन पहले सीएम ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से लगे लेवल-1, 2, और 3 श्रेणी के 1 लाख 19 हजार से अधिक कर्मचारियों को एक बड़ा तोहफा देते हुए 1 जुलाई, 2024 से उनके वेतन में 8 प्रतिशत की वृद्धि करने की घोषणा की थी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News