Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की तीन सीटों सहित 14 उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट की जारी, गुना से सिंधिया के खिलाफ राव यादवेंद्र सिंह को दिया टिकट

कांग्रेस ने अपनी आठवीं लिस्ट में मध्य प्रदेश की 3 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है, जिसमें गुना, दमोह और विदिशा लोकसभा सीट है।

Jabalpur News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के सभी राजनीतिक पार्टियां एक-एक करके अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं। इसी बीच बुधवार को कांग्रेस ने 14 उम्मीदवारों की आठवीं लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें मध्य प्रदेश की 3 सीटों सहित देश के कुल 14 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

देश की 14 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

कांग्रेस ने अपनी आठवीं लिस्ट में मध्य प्रदेश की 3 सीटों सहित झारखंड की 3 लोकसभा सीट, तेलंगाना की 4 लोकसभा सीटों पर और उत्तर प्रदेश की 4 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।