देश की बड़ी कंपनी TATA का कर्मचारियों को तोहफा, अब अपनी नौकरी कर सकेंगे ट्रांसफर

जमशेदपुर, डेस्क रिपोर्ट।  देश की जाने माने उद्योग समूह टाटा (TATA) की टाटा स्टील (TATA STEEL) अपने कर्मचारियों के लिए नई स्कीम लेकर आई है , नई स्कीम के तहत अब टाटा स्टील में काम करने वाला कोई भी कर्मचारी अपने परिजन यानि आश्रित को नॉमिनी बनाकर अपनी नौकरी ट्रांसफर (Job Transfer) कर सकेगा। इसके अलावा समय से पूर्व रिटायरमेंट लेने वाले कर्मचारी लिए अर्ली सेपरेशन स्कीम (Early Separation Scheme) भी कंपनी आकर्षक लाभ देने की स्कीम लेकर आई है।  ये दोनों स्कीम 1 नवम्बर से लागू होंगी।

टाटा स्टील “सुनहरे भविष्य की योजना” के नाम से एक योजना लांच कर रही है, इसमें ये दोनों स्कीम शामिल की गई हैं।  कंपनी जल्दी ही इसका सर्कुलर कर्मचारियों के बीच जारी करने वाली है।आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक टाटा स्टील ने अपने कर्मचारियों को तोहफा देते हुए “जॉब फॉर जॉब” स्कीम बनाई है इस स्कीम के तहत टाटा स्टील में कार्यरत कोई भी कर्मचारी पुत्र, पुत्री, दामाद या किसी अन्य को नॉमिनी घोषित कर अपनी नौकरी उसे ट्रांसफर कर सकता है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....