Republic Day 2023: क्या आपने देखा गणतंत्र दिवस पर गूगल का खास डूडल, भारत की दिखाई छवि

Republic Day 2023 : आज पूरे देशभर में गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। हर साल की तरह इस साल भी लोगों में एक अलग उत्साह देखने को मिल रहा है। भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राजधानी दिल्ली में कर्तव्य पथ से ध्वजारोहण करेंगी। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी इस बार समारोह के मुख्य अतिथि है। स्कूल से लेकर दफ्तरों में ध्वजारोहण समेत रंगारग कार्यक्रम आयोजित किए गए है। इसी कड़ी में इंटरनेट ने भी इस लोगों को अलग अंदाज में बधाईंया दे रहा है। सर्च इंजन गूगल का इस्तेमाल तो हम सभी करते हैं। ऐसे में डुडल ने इस अनोखे अंदाज में देशवासियों को शुभकामनाएं देने के लिए कलाकृति डिजाइन किया है।

देखें यहां

दरअसल, डुडल ने 74वें रिपब्लिक डे को सेलीब्रेट करने के लिए अद्भुत, अनोखा कलाकृति डिजाइन किया है। जिसे गूगल खोलते ही देखा जा सकता है। आइए सबसे पहले हम आपको इसके सोशल मीडिया गुगलइंडिया(googleindia) द्वारा जारी पोस्ट दिखाते हैं। जिसे गुजरात के कलाकार पार्थ कोथेकर द्वारा डिजाइन किया गया है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।