कर्मचारियों को जल्द मिलेगा नियमितीकरण का लाभ, बैक डेट से होंगे रेगुलर, आदेश जारी

Kashish Trivedi
Published on -
Employees

Employees, Employees Regularization : कर्मचारियों को जल्द नियमितीकरण का लाभ दिया जाएगा। 30 अक्टूबर तक इसके आदेश जारी किए जाने थे। हालांकि राज्य सरकार द्वारा दिशा निर्देश मिलने के बाद अधिकारियों द्वारा सभी जिलों में नियमितीकरण के लिए शिक्षकों सहित अन्य कर्मचारियों के सूची की मांग की जा रही है।

हिमाचल सरकार द्वारा कर्मचारियों को नियमितीकरण का लाभ दिया जाना है। इसके लिए धर्मशाला और कांगड़ा जिले के C&V श्रेणी के अध्यापकों को पिछले तिथि से नियमितीकरण का लाभ मिलेगा। इन शिक्षकों में PET, शास्त्री, ओटी और आर्ट एंड क्राफ्ट के शिक्षक शामिल है।

प्रारंभिक शिक्षा विभाग कांगड़ा की ओर से संबंध में अध्यापकों की सूची जारी की गई है। वही उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा कांगड़ा महेंद्र कुमार ने कहा कि कोर्ट के आदेश के बाद इन अध्यापकों को नियमितीकरण का लाभ पिछली तिथि से दिए जाने का निर्णय लिया गया है।

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 2 वर्ष का अनुबंध कार्यकाल पूरा करने वाले C&V शिक्षक को रेगुलर करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। जल्द इसके नियमितीकरण के आदेश जारी किए जाएंगे। उपनिदेशकों द्वारा सभी जिलों के लिए सूची जल्द से जल्द कार्यालय भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

ऐसे में सितंबर 2023 को 2 वर्ष का अनुबंध कार्यकाल पूरा करने वाले शिक्षकों को ही रेगुलर किया जाएगा। रेगुलर हुए एक और व शिक्षकों को 2 वर्ष का प्रोविजन पीरियड पूरा करना होगा यह पीरियड 1 वर्ष के लिए और भी बढ़ाया जा सकता है वही नियमितीकरण का लाभ उन्हें बैक डेट से मिलेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News