कर्मचारियों-खाताधारकों के लिए ताजा अपडेट, मिलेगा ज्यादा पेंशन का लाभ, मई तक कर सकते है आवेदन, जानें नियम और पूरी प्रक्रिया

Pooja Khodani
Published on -
EPFO pensioners pension

EPFO Higher Pension Update : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees’ Provident Fund Organization) के कर्मचारियों-खाताधारकों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। EPFO ने ज्यादा पेंशन लेने (Higher Pension) की आवेदन की अंतिम तिथि में संशोधन करते हुए इस आगे बढ़ा दिया है, अब कर्मचारी 3 मई 2023 तक आवेदन का लाभ ले सकते है। पहले यह अंतिम तारीख 3 मार्च 2023 रखी गई थी। इसके तहत जो कर्मचारी सितंबर 2014 से पहले रिटायर हुए हैं, उन्हें पेंशन का लाभ मिलेगा।

3 मई तक उठा सकते है लाभ

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने चार नवंबर 2022 को अपने आदेश में कहा था कि सभी पात्र सदस्यों के पास ये विकल्प चुनने के लिए चार महीने का समय है और इसकी अंतिम तारीख 3 मार्च 2023 रखी गई थी, लेकिन कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने सोमवार को अंतिम तिथि में संशोधन किया। हायर पेंशन स्कीम की डेडलाइन को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। इसके तहत पात्र सदस्य अब 3 मई 2023 कर इसके लिए सेवानिवृत्ति कोष संगठन के एकीकृत सदस्य पोर्टल पर आवेदन कर सकेंगे।इसके अलावा EPFO के एकीकृत सदस्य पोर्टल पर हाल में सक्रिय किए गए URL Link से भी साफ है कि ज्यादा पेंशन का विकल्प चुनने की अंतिम तिथि तीन मई हो गई है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)