इस Weekend Trip में इन 3 शानदार जगहों को करें एक्सप्लोर, दिल जीत लेंगे यहां के नजारे

अक्सर वीकेंड इंजॉय करने के लिए लोगों को ऐसी जगह की तलाश करते हुए देखा जाता है। जहां पर वह सुकून भरा समय बता सकें। अगर आप दिल्ली एनसीआर या फिर अलवर में रहते हैं तो चलिए आज हम आपको यहां आस-पास मौजूद कुछ खूबसूरत जगह के बारे में बताते हैं।

Weekend Trip

Weekend Trip: राजस्थान का अलवर एक बहुत ही खूबसूरत और प्रसिद्ध शहर है। इस शहर के नजारे हमेशा से ही पर्यटकों का दिल जीतते आए हैं। दिल्ली एनसीआर से यह जगह काफी पास पड़ती है। बड़ी संख्या में यहां पर लोग अपने रोजमर्रा के काम के साथ-साथ घूमने फिरने के लिए पहुंचते हैं। कई लोग वीकेंड पर यहां आने का प्लान बनाते हैं और जमकर मौज मस्ती करते हुए दिखाई देते हैं।

अगर आप भी घूमने फिरने के शौकीन हैं या फिर छुट्टियों में कहीं पर जाने का प्लान बना रहे हैं या वीकेंड को इंजॉय करना चाहते हैं। तो आपको अलवर एक्सप्लोर करना चाहिए। चल आज हम आपके यहां आस-पास मौजूद कुछ जगहों के बारे में बताते हैं जहां की खूबसूरती कमाल की है। आप वीकेंड या फिर एक दिन की ट्रिप में इन्हें आसानी से एक्सप्लोर कर सकते हैं।

मथुरा

मथुरा भगवान कृष्ण की नगरी के नाम से प्रसिद्ध है। हिंदुओं के बीच इसे एक पवित्र धार्मिक स्थल के नाम से पहचाना जाता है। यमुना नदी के किनारे बसी यह जगह बहुत ही सुंदर है। आप यहां पर राधा कुंड, द्वारकाधीश मंदिर, कुसुम सरोवर, कंस फोर्ट जैसी जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

आगरा

अलवर से आगरा भी पास पड़ता है, जिसे हम सभी ताज नगरी के नाम से जानते हैं। उत्तर प्रदेश का यह शहर बहुत ही खूबसूरत है। जहां पर रोजाना हजारों देशी और विदेशी पर्यटक घूमने के लिए पहुंचते हैं। यह भी यमुना किनारे बसी जगह है जो ऐतिहासिक इमारत के अलावा अपनी नाइट लाइफ के लिए भी जानी जाती है। यहां पर आप ताजमहल, अकबर का मकबरा, फतेहपुर सिकरी, अंगूरी बाग, जामा मस्जिद, आगरा फोर्ट जैसी जगह घूम सकते हैं।

लेपर्ड ट्रेल

इस जगह के बारे में आपको जानकारी है या नहीं यह तो हम नहीं जानते। लेकिन यह प्रकृति प्रेमियों के बीच बहुत ही प्रसिद्ध जगह है। यह जगह गुरुग्राम के अरावली हिल्स के बीच में मौजूद है और कपल्स यहां काफी संख्या में पहुंचते हैं। यह एक बहुत बड़ा जंगल है जिसके बीच में ट्रैकिंग करने के लिए अक्सर लोग यहां आते हैं। लेपर्ड ट्रेल के बीच से जो सड़क गुजरती है वह हरियाली के बीच चल चांद लगाने का काम करती है। लोग यहां लॉन्ग ड्राइव के लिए भी पहुंचते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News