इन Travel Destinations पर परिवार संग बिताएं अप्रैल की छुट्टियां, गर्मी में होगा ठंड का एहसास

गर्मी की छुट्टियां शुरू हो चुकी है। अप्रैल के महीने में अगर आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, तो भारत की कुछ खूबसूरत जगह आपका इंतजार कर रही है।

travel destinations

Travel Destinations: गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है और इसी के साथ छुट्टियां भी शुरू हो चुकी है। अप्रैल आते आते भारत में हर जगह गर्मी शुरू हो जाती है। गर्मी लगती है तो सबसे पहले घर में बच्चे खुश होते हैं क्योंकि उन्हें ढेर सारी मस्ती करने और घूमने करने का मौका मिल जाता है। बच्चों की छुट्टियों के बहाने पेरेंट्स भी अपने दिन भर के बिजी शेड्यूल से थोड़ा वक्त निकाल कर कहीं ना कहीं घूमने का प्लान बना ही लेते हैं। अगर आप भी गर्मी की छुट्टियों में कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं। तो आज हम आपको देश के कुछ शानदार जगह के बारे में बताते हैं। जहां अप्रैल में घूमने किसी जन्नत से काम नहीं होने वाला है।

अलेप्पी

अप्रैल में परिवार के साथ घूमने के लिए अलेप्पी बहुत ही खूबसूरत जगह है जो केरल में मौजूद है। अगर आप समुद्र के किनारे पसंद करते हैं और प्राकृतिक सुंदरता आपको अच्छी लगती है, तो यह जगह आपके लिए ही है। इस जगह की खूबसूरती दूर-दूर तक प्रसिद्ध है और इसे पूर्व का वेनिस भी बुलाया जाता है। यहां का बैक वाटर और बीच बहुत प्रसिद्ध है। यहां पर वेंबनाड झील है, जो बहुत ही खूबसूरत है और आप हाउसबोट का आनंद भी यहां उठा सकते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।